यूक्रेन-रूस संकट: अमरिंदर ने यूक्रेन से पंजाबी छात्रों को वापस लाने में मोदी से हस्तक्षेप की मांग की

February 28th, 2022

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की, ताकि युद्धग्रस्त यूक्रेन में विभिन्न स्थानों पर फंसे पंजाब के करीब 500 छात्रों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने पंजाब सरकार से एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने के लिए भी कहा, जो छात्रों की शीघ्र वापसी के लिए केंद्र और विदेश मंत्रालय के साथ समन्वय कर सके।

हालांकि पंजाब सरकार ने एक समर्पित फोन नंबर स्थापित किया है, फिर भी इस उद्देश्य के लिए किसी भी नोडल अधिकारी को नियुक्त किया जाना बाकी है। सिंह ने प्रधानमंत्री के साथ छात्रों के माता-पिता की चिंता साझा करते हुए कहा कि वे चिंतित हैं, क्योंकि यूक्रेन से रिपोर्टे आ रही हैं कि बंकरों और मेट्रो स्टेशनों में शरण लिए हुए सैकड़ों छात्र हताश हैं।

उन्होंने यूक्रेन से भारतीयों को वापस लाने में भारत सरकार के प्रयासों की सराहना की और आशा व्यक्त की कि प्रयासों को और तेज किया जाएगा। सिंह ने कहा, मैं यूक्रेन में मौजूद पंजाब के छात्रों की कठिनाई को समझता हूं। मुझे विश्वास है कि हमारी सरकार हर छात्र और व्यक्ति को सुरक्षा के साथ वापस लाएगी।

(आईएएनएस)