उत्तर भारत के पेरियार हैं अंबेडकर : स्टालिन

Ambedkar is the Periyar of North India: Stalin
उत्तर भारत के पेरियार हैं अंबेडकर : स्टालिन
तमिलनाडु राजनीति उत्तर भारत के पेरियार हैं अंबेडकर : स्टालिन

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। बी.आर. अंबेडकर की पुण्यतिथि पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने कहा कि धर्मनिरपेक्षता की लड़ाई में वे उत्तर भारत के पेरियार थे। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, अम्बेडकर ऐसे नेता हैं जिन्होंने उत्पीड़ित वर्गों की गुलामी की बेड़ियों को तोड़ दिया। उन्होंने यह भी कहा कि डॉ. अंबेडकर आधुनिक युग के बुद्ध थे और उन्होंने दमन और प्रभुत्व से मुक्त समाज बनाने का संकल्प लिया था।

एक अलग कार्यक्रम में, भाजपा तमिलनाडु के प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने कहा कि डॉ. बी.आर. अम्बेडकर एक बड़े नेता थे जिन्होंने इंसानों के प्यार के लिए धर्मों को पार कर लिया। उन्होंने यह भी कहा कि अंबेडकर, जिन्होंने भारतीय संविधान को तैयार किया, उच्च बुद्धि और नेतृत्व गुणों वाले व्यक्ति भी थे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा कि भारतीय संविधान के निर्माता देश और समाज के प्रति प्रेम के प्रतीक थे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Dec 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story