सीमा पर चीन से तनाव की बीच पीएम मोदी ने कहा- डंके की चोट पर हो रहा है बॉर्डर पर निर्माण,कनेक्टिविटी को लेकर सरकार गंभीर

सीमा पर चीन से तनाव की बीच पीएम मोदी ने कहा- डंके की चोट पर हो रहा है बॉर्डर पर निर्माण,कनेक्टिविटी को लेकर सरकार गंभीर
पीएम मोदी का बड़ा बयान सीमा पर चीन से तनाव की बीच पीएम मोदी ने कहा- डंके की चोट पर हो रहा है बॉर्डर पर निर्माण,कनेक्टिविटी को लेकर सरकार गंभीर

डिजिटल डेस्क,शिलांग।  चीन से बॉर्डर पर तनातनी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा बयान सामने आया है। पीएम मोदी उत्तर-पूर्व राज्य मेघालय के दौरे पर गए हुए हैं। मौका था राज्य के परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास का। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने चीन का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा कि वर्तमान समय में भारत अपने बॉर्डर पर बिना डरे डंके की चोट पर नई सड़के, नए टनल, नए ब्रिज, नए स्ट्रिप और नई रेलवे लाइन बनाने का काम कर रहा है। जिसका काम निरंतर बिना किसी रूकावट के चल रहा है। पीएम मोदी अपने आगे कहा कि पूर्व की सरकार सीमावर्ती इलाकों में कनेक्टिविटी को लेकर ज्यादा ध्यान नहीं देती थी। मोदी ने कहा कि लंबे समय से यही सोच रही है कि  अगर कनेक्टिविटी बढ़ेगी तो दुश्मनों को फायदा होगा। पूर्व की  सरकारों की इसी सोच की वजह से पूर्वोत्तर सहित देश के सीमावर्ती इलाकों में कनेक्टिविटी बेहतर नहीं हुई। लेकिन मौजूदा सरकार कनेक्टिविटी को लेकर गंभीर है।  


खेल कल्चर पर पीएम मोदी का जोर

पीएम नरेंद्र मोदी पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले की सरकार उत्तर-पूर्व को लेकर डिवाइड सोच रखती थी। लेकिन हमारी सरकार सबको साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है। हमलोग डिविजन को दूर करने का इरादा लेकर आए हैं। उन्होंने आगे कहा कि चाहे किसी प्रकार के समुदाय हो, वो जिस भी क्षेत्र से आते हों हमारी सरकार हर तरह के डिविजन को दूर करने में सामर्थ है। पीएम मोदी ने देश में बढ़ते खेल कल्चर को लेकर कहा कि केंद्र सरकार स्पोर्ट्स को लेकर काफी एक्टिव है। हम इस फिल्ड में नई अप्रोच के संग आगे बढ़ रहे हैं। स्पोर्ट्स में उत्तर-पूर्व का अहम योगदान है। बता दें कि भारत की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी पूर्वोत्तर में है। जिसका जिक्र प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में भी किया।   


पीएम मोदी के साथ गृहमंत्री रहे मौजूद

पीएम मोदी ने कहा कि बीते 8 साल के दौरान पूर्वोत्तर के विकास में जितने भी रूकावटे आई हमने सबको पार करके विकास करने का काम किया है। वोट बैंक की राजनीति से दूर विकास करने का प्रण ठाना है। पीएम ने कहा कि भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, भेदभाव, हिंसा, भटकाना, प्रोजेक्ट्स को लटकाना इन सबसे दूर सरकार निरंतर विकास करने की भरपूर प्रयास कर रही है। बता दें पीएम मोदी आज सुबह ही मेघालय पहुचे हैं। जहां पर उन्होंने न्यू शिलॉन्ग टाउनशिप में आईआईएम शिलांग का उद्घाटन किया। वहीं प्रधानमंत्री मोदी के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। इसके अलावा कई केंद्रीय मंत्री भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। 
 

Created On :   18 Dec 2022 11:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story