अमित शाह 28 फरवरी को जाएंगे भुवनेश्वर, ईस्टर्न जोनल काउंसिल की करेगें अध्यक्षता

Amit shah visit bhubaneswar on 28 february preside over eastern zonal council
अमित शाह 28 फरवरी को जाएंगे भुवनेश्वर, ईस्टर्न जोनल काउंसिल की करेगें अध्यक्षता
अमित शाह 28 फरवरी को जाएंगे भुवनेश्वर, ईस्टर्न जोनल काउंसिल की करेगें अध्यक्षता

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) दो दिवसीय दौरे पर 28 फरवरी को ओडिशा जा रहे हैं। गृहमंत्री शाह अपने दौरे में भुवनेश्वर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। शाह का भुवनेवर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के पक्ष में एक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह भुवनेश्वर में ईस्टर्न जोनल काउंसिल (Eastern Zonal Council) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

ईस्टर्न जोनल काउंसिल की बैठक भुवनेश्वर के लोक सेवा कन्वेंशन सेंटर में 28 फरवरी को होगी। इस बैठक में पश्चिम बंगाल, बिहार ,झारखंड और ओडिशा के मुख्यमंत्री के अलावा राज्यों के वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे।

इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से अधिकारियों की बड़ी टीम हिस्सा लेगी। बताया गया है कि बैठक में अंतर्राज्यीय मुद्दों के अलावा विकास और केंद्रीय योजनाओं के कार्यान्वयन पर चर्चा होगी। बैठक में रेल परियोजनाओं, आपदा प्रबंधन के लिए ढांचागत संरक्षण तैयार करना, कोयले की रॉयल्टी, ग्राम पंचायतों को धन मुहैया कराना, डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर स्कीम, आधार कार्ड डाटा बेस तैयार करना, टेलीकॉम और इंटरनेट कनेक्टिविटी से संबंधित मुद्दों पर चर्चा होगी।

मोदी से मुलाकात: सीएम उद्धव ठाकरे का सीएए को समर्थन, कहा- नागरिकता नहीं जाएगी

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में जीएसटी कलेक्शन और समयबद्व तरीके से केंद्र द्वारा राज्यों को धन मुहैया कराने संबंधी मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा हो सकती है।

ईस्टर्न जोनल काउंसिल की बैठक के बाद गृह मंत्री अमित शाह भुवनेश्वर में नागरिकता सशोधन कानून के पक्ष में 28 फरवरी को ही एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। 29 फरवरी को शाह का महाप्रभु लिंगराज का दर्शन करने का कार्यक्रम है। अमित शाह पुरी जाकर महाप्रभु श्री जगन्नाथ का भी दर्शन करेंगे। इसके अलावा भुवनेश्वर में अमित शाह भाजपा के सभी सांसदों के साथ भी बैठक भी करेंगे।

 

Created On :   22 Feb 2020 6:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story