आंध्र प्रदेश प्रशासन सितंबर से विशाखापत्तनम में चलेगा : जगन मोहन रेड्डी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
राजनीति आंध्र प्रदेश प्रशासन सितंबर से विशाखापत्तनम में चलेगा : जगन मोहन रेड्डी

डिजिटल डेस्क, विशाखापत्तनम। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को कहा कि सरकार इस साल सितंबर से विशाखापत्तनम से काम करना शुरू कर देगी। उन्होंने कहा कि वो विशाखापत्तनम में शिफ्ट होंगे और वहीं रहेंगे। उन्होंने श्रीकाकुलम जिले के नौपाड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सत्ता के विकेंद्रीकरण के तहत अमरावती से विशाखापत्तनम जा रहे हैं। यह पहली बार है कि जगन मोहन रेड्डी ने प्रशासनिक राजधानी को बंदरगाह शहर में स्थानांतरित करने के लिए एक समय सीमा तय की है।

पिछले महीने विशाखापत्तनम में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के दौरान उन्होंने घोषणा की थी कि वह जल्द ही शहर में रहने आएंगे।ृ 31 जनवरी को दिल्ली में एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि विशाखापत्तनम जल्द ही आंध्र प्रदेश की राजधानी बनेगा।

इसके बाद वित्त मंत्री बी. राजेंद्रनाथ रेड्डी ने बेंगलुरु में एक और कार्यक्रम में कहा था कि राज्य सरकार ने विशाखापत्तनम को आंध्र प्रदेश की अगली राजधानी के रूप में तय किया है। उन्होंने कथित तौर पर टिप्पणी की थी कि राज्य में तीन राजधानियां नहीं होंगी। इसने राजनीतिक हलकों में अटकलें लगाईं कि जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार ने तीन राज्यों की राजधानियों की योजना छोड़ दी है।

17 दिसंबर, 2019 को जगन मोहन रेड्डी ने राज्य विधानसभा में घोषणा की थी कि राज्य के तीन कैपिटल होंगे। उन्होंने अमरावती को राज्य की राजधानी के रूप में विकसित करने के पिछली टीडीपी सरकार के फैसले को पलट दिया था। वाईएसआरसीपी सरकार ने विशाखापत्तनम को प्रशासनिक राजधानी, कुरनूल को न्यायिक राजधानी और अमरावती को विधायी राजधानी के रूप में रखा था।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 April 2023 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story