विनियोग विधेयक पारित होने के बाद आंध्र प्रदेश विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

Andhra Pradesh Assembly adjourned sine die after Appropriation Bill is passed
विनियोग विधेयक पारित होने के बाद आंध्र प्रदेश विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित
आंध्र प्रदेश विनियोग विधेयक पारित होने के बाद आंध्र प्रदेश विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित
हाईलाइट
  • जहरीली मौतों पर सत्तारूढ़

डिजिटल डेस्क, अमरावती। आंध्र प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष तम्मिनेनी सीताराम ने शुक्रवार को यहां ध्वनिमत से विनियोग विधेयक 2022 और विनियोग (नंबर 2) विधेयक 2022 को पारित करने के बाद सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी।

सत्र में सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी और विपक्षी तेदेपा के बीच जमकर बहस देखी गई, बाद में जंगारेड्डीगुडेम में जहरीली मौतों पर सत्तारूढ़ दल पर हमला किया गया और इसके विधायकों को सत्र के दौरान बार-बार निलंबित किया गया। इस बीच, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हालिया बयान में कि टीडीपी ने अपने कार्यकाल के दौरान पेगासस स्पाइवेयर खरीदा था, वाईएसआरसीपी ने जमकर हंगामा किया।

विधानसभा ने सोमवार को सर्वसम्मति से बनर्जी के हालिया बयान के मद्देनजर पेगासस विवाद पर एक सदन समिति गठित करने का फैसला किया था। 7 मार्च को शुरू हुए बजट सत्र में, सदन ने 8 से 25 मार्च तक 12 दिनों तक बैठक की और 11 विधेयकों को पारित किया। सत्र में 96 प्रश्नों के मौखिक उत्तर भी दिए गए, जबकि 30 तारांकित प्रश्नों और तीन अतारांकित प्रश्नों के उत्तर प्राप्त हुए। अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा ने 61 घंटे 45 मिनट तक काम किया, जहां सदस्यों द्वारा दिए गए 103 भाषणों के अलावा एक रिपोर्ट प्रस्तुत की गई और पांच छोटी चर्चाएं हुईं।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   25 March 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story