आंध्र प्रदेश औपचारिक रूप से 4 अप्रैल को 13 नए जिलों का शुभारंभ करेगा

Andhra Pradesh to formally launch 13 new districts on April 4
आंध्र प्रदेश औपचारिक रूप से 4 अप्रैल को 13 नए जिलों का शुभारंभ करेगा
मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी आंध्र प्रदेश औपचारिक रूप से 4 अप्रैल को 13 नए जिलों का शुभारंभ करेगा

डिजिटल डेस्क, अमरावती। आंध्र प्रदेश 4 अप्रैल को 13 नए जिलों के आधिकारिक उद्घाटन के लिए पूरी तरह तैयार है। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक में बुधवार को प्रगति की समीक्षा की गई और विवरण को अंतिम रूप दिया गया। अधिकारियों ने बुधवार को कहा, नए जिलों के गठन की प्रक्रिया पूरी होने के साथ, मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी 4 अप्रैल को सुबह 9.04 बजे से 9.45 बजे के बीच 13 नए जिलों का उद्घाटन करेंगे।

मौजूदा 13 जिलों के 26 में पुनर्गठन से संबंधित अंतिम अधिसूचना अगले कुछ दिनों में जारी होने की उम्मीद है। राज्य के विभाजन तक 23 जिले थे और नए राज्य तेलंगाना का जन्म जून 2014 में हुआ था। 4 अप्रैल को, मुख्यमंत्री जिला पोर्टल और हैंडबुक लॉन्च करेंगे, ताकि लोगों को पुनर्गठित जिलों में अपना काम करना संभव हो सके। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कार्यालय आवंटन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने का निर्देश दिया है, जिसमें कहा गया है कि अधिकारियों को 4 अप्रैल को अपने संबंधित जिला कार्यालयों का कब्जा लेने की आवश्यकता होगी।

मुख्यमंत्री 6 अप्रैल को सभी ग्राम और वार्ड सचिवालयों में अथक परिश्रम करने वाले सभी स्वयंसेवकों का अभिनंदन करेंगे। जिला पुनर्गठन की प्रक्रिया सुचारू रूप से चलाने के लिए मुख्यमंत्री ने चार उप-समितियों का गठन किया था। बुधवार की समीक्षा बैठक के दौरान, उप-समितियों के प्रमुखों ने मुख्यमंत्री को कर्मियों और अधिकारियों के पुन: आवंटन के संदर्भ में की गई कार्रवाई से अवगत कराया। मुख्यमंत्री को प्रत्येक जिले की संरचना, इन जिलों में शामिल किए जाने वाले कर्मचारियों और विभागों की संख्या और संबंधित विभागों के लिए कार्यालय स्थापित करने के लिए प्रत्येक समिति द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में भी जानकारी दी गई।

(आईएएनएस)

Created On :   30 March 2022 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story