मेघालय की एक सीट पर उपचुनाव 10 मई को होगा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
चुनाव आयोग का ऐलान मेघालय की एक सीट पर उपचुनाव 10 मई को होगा

डिजिटल डेस्क, शिलांग। चुनाव आयोग ने बुधवार को घोषणा की कि मेघालय के पूर्वी खासी हिल्स जिले की सोहियांग विधानसभा सीट पर उपचुनाव 10 मई को होगा।

मेघालय की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 27 फरवरी को हुए थे, लेकिन यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) के उम्मीदवार एच. डोनकुपर रॉय लिंगदोह की बीमारी के कारण 20 फरवरी को मृत्यु हो जाने के कारण सोहियोंग में मतदान नहीं हो सका।

27 फरवरी के चुनावों में यूडीपी 11 सीटें हासिल करके नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के बाद दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जिसे 26 सीटें मिलीं।

यूडीपी एनपीपी के प्रभुत्व वाली मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (एमडीए) सरकार का समर्थन कर रही है। कई अन्य स्थानीय दल भी मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा के नेतृत्व वाली एमडीए सरकार का समर्थन कर रहे हैं।

पिछले मौकों की तरह दो विधायकों वाली बीजेपी एमडीए सरकार में शामिल है। 27 फरवरी को हुए चुनावों में एनपीपी, बीजेपी, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) ने सोहियोंग निर्वाचन क्षेत्र में उम्मीदवार उतारे हैं।

यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि एनपीपी, बीजेपी और एचएसपीडीपी, जो एमडीए सरकार का हिस्सा हैं, आदिवासी आरक्षित सीट पर उम्मीदवार उतारेंगे या नहीं।

सोहियोंग उपचुनाव के लिए वैधानिक अधिसूचना 13 अप्रैल को जारी की जाएगी और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल है। वोटों की गिनती 13 मई को होगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 March 2023 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story