अनुब्रत मंडल ने पासपोर्ट नहीं होने का किया दावा, सीबीआई ने कोलकाता एयरपोर्ट को किया अलर्ट

Anubrata Mandal claims not having passport, CBI alerts Kolkata airport
अनुब्रत मंडल ने पासपोर्ट नहीं होने का किया दावा, सीबीआई ने कोलकाता एयरपोर्ट को किया अलर्ट
पश्चिम बंगाल अनुब्रत मंडल ने पासपोर्ट नहीं होने का किया दावा, सीबीआई ने कोलकाता एयरपोर्ट को किया अलर्ट
हाईलाइट
  • मेडिकल रिपोर्ट को ढाल के तौर पर इस्तेमाल

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता अनुब्रत मंडल के पासपोर्ट होने से इनकार करने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को कोलकाता हवाईअड्डे के अधिकारियों को सतर्क किया कि मंडल द्वारा संभावित हवाई यात्रा के प्रयास को तुरंत उसके संज्ञान में लाया जाय।

मंडल के पासपोर्ट ना होने के दावों को सत्यापित करने के लिए सीबीआई अधिकारियों ने कोलकाता के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय से भी संपर्क किया है।

सीबीआई के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, सोमवार को केंद्रीय एजेंसी ने मंडल से उनके पासपोर्ट के बारे में जानकारी मांगी, लेकिन उन्होंने पासपोर्ट होने से इनकार कर दिया। फिलहाल एजेंसी ने उनके आधार और पैन कार्ड की फोटोकॉपी हासिल की है। सीबीआई के एक सूत्र ने नाम ना छापने की शर्त पर कहा, हालांकि, हमने कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों को सतर्क कर दिया है और यहां के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय से भी संपर्क किया है।

उनके अनुसार, जब तक ये स्पष्ट नहीं हो जाता कि वे मंडल को पूछताछ के लिए कब और कैसे ला पाएंगे, उन्हें यथासंभव निगरानी में रखा जाएगा। सोमवार दोपहर मंडल ने सीबीआई को पूछताछ के लिए पेश होने की शर्तें दीं। शाम लगभग 5.30 बजे, उनके पत्र सीबीआई की भ्रष्टाचार विरोधी शाखा (एसीबी) और विशेष अपराध शाखा (एससीबी) के कार्यालयों में पहुंचे, जिसमें तृणमूल बीरभूम जिला अध्यक्ष की पूछताछ के लिए उनकी उपस्थिति के समय और स्थान से संबंधित शर्तें शामिल हैं।

एसीबी और एससीबी को लिखे पत्रों में मंडल ने जिक्र किया कि वह 21 मई के बाद ही सीबीआई के सामने पेश हो सकेंगे। जहां तक मिलने की जगह का सवाल है, उन्होंने जोर देकर कहा कि यह आपसी चर्चा के बाद ही तय किया जाएगा। मंडल सीबीआई से बचने के लिए मेडिकल रिपोर्ट को ढाल के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। वह केंद्रीय जांच एजेंसी से सात समन मिलने के बाद भी पेश नहीं हुए, जिनमें से छह मवेशी और कोयले की तस्करी के मामलों से संबंधित हैं और एक राज्य में चुनाव के बाद की हिंसा से संबंधित है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   26 April 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story