अपनी पार्टी परिसीमन आयोग के प्रस्तावों के खिलाफ 29 दिसंबर को प्रदर्शन करेगी

Apni party will protest on December 29 against the proposals of the Delimitation Commission
अपनी पार्टी परिसीमन आयोग के प्रस्तावों के खिलाफ 29 दिसंबर को प्रदर्शन करेगी
जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी परिसीमन आयोग के प्रस्तावों के खिलाफ 29 दिसंबर को प्रदर्शन करेगी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी ने परिसीमन आयोग के मसौदा प्रस्तावों के खिलाफ 29 दिसंबर को मौन विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है। अपनी पार्टी ने गुरूवार को एक बैठक में इस आयोग के प्रस्तावों पर चर्चा की और इसके बाद पार्टी अध्यक्ष सैयद अल्ताफ बुखारी ने मीडिया को बताया कि अपनी पार्टी इस आयोग के मसौदा प्रस्तावों को सिरे से खारिज करती है और यह मांग भी करती है कि आयोग को इन मसौदा प्रस्तावों पर फिर से विचार करना चाहिए।

उन्होंने बताया कि अपनी पार्टी सर्वसम्मति से इन प्रस्तावों को खाारिज करती है और जो प्रस्ताव इसमें सुझाए गए हैं वे संविधान द्वारा तय प्रक्रिया से परे हैं। अपनी पार्टी का मानना है कि इन प्रस्तावों को इस लिहाज से तैयार किया गया है कि इनका फायदा सिर्फ एक ही पार्टी को मिल सके। इस रिपोर्ट को लेकर अपनी पार्टी की यही राय है कि यह धर्मनिरपेक्ष भारत के विचार को पूरी तरह नकारती है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के दोनों हिस्से हमेशा ही एक दूसरे के पूरक रहे हैं लेकिन ऐसे मनमाने आदेश का मकसद जम्मू -कश्मीर के सामाजिक समरसता के वातावरण को नुकसान पहुंचाना है। अपनी पार्टी कभी भी इस तरह की योजनाओं को सफल नहीं होने देगी।

उन्होंने कहा कि अपनी पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से इस संवेदनशील मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह करती है तथा यह सुनिश्चित करने की मांग भी करती है कि यह रिपोर्ट पूरी तरह वास्तविक तथ्यों पर आधारित हो। बुखारी ने कहा कि अपनी पार्टी के नेता तथा कार्यकर्ता 29 दिसंबर को काले मॉस्क पहनकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन मार्च करेंगे जो इस बात का संकेत होगा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों की आवाज को दबाया गया है। सबसे हैरानी करने वाली बात यह भी है कि लोकतंत्र के चौथे पिलर को भी अपनी बात जोरदार तरीके से रखने की अनुमति भी नहीं दी जा रही है।

(आईएएनएस)

Created On :   23 Dec 2021 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story