अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया फ्लैट में 2 कंपनियों के पंजीकृत कार्यालय थे

Arpita Mukherjees Belgharia flat had registered offices of 2 companies
अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया फ्लैट में 2 कंपनियों के पंजीकृत कार्यालय थे
बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया फ्लैट में 2 कंपनियों के पंजीकृत कार्यालय थे

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कौन हैं मृण्मय मालाकार और रनेश कुमार सिंह? वे 23 मार्च, 2012 को पंजीकृत कंपनी अनंत टेक्सफैब प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक हैं। यह एक सक्रिय कंपनी है, जिसने 31 मार्च, 2021 तक अपने वार्षिक रिटर्न और वित्तीय विवरण दाखिल किए हैं। इस सब में कुछ भी गलत नहीं है, जब तक कोई कंपनी के पंजीकृत पते की जांच नहीं करता।

फ्लैट नंबर 8ए, ब्लॉक-5, क्लब टाउन हाइट्स, बेलघरिया, कोलकाता। यह वही पता है, जिस पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 27 जुलाई को पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के निलंबित महासचिव पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के खिलाफ अपनी जांच के तहत छापा मारा था।

फ्लैट जाहिर तौर पर मुखर्जी का है। छापेमारी में 27.90 करोड़ रुपये बेहिसाब नकदी और 4.31 करोड़ रुपये सोने के अलावा आपत्तिजनक दस्तावेज मिले। ईडी ने शुक्रवार को अनंत टेक्सफैब प्राइवेट लिमिटेड के बारे में एक विशेष अदालत को सूचित किया, जिसमें दावा किया गया कि मुखर्जी ने इस कंपनी के माध्यम से चटर्जी के परिवार के सदस्यों के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए रखा। इस कंपनी की अधिकृत पूंजी मात्र 2 लाख रुपये है और इसकी पेड ऑफ कैपिटल 1.5 लाख रुपये है।

ईडी अब इस बात की जांच कर रही है कि क्या यह चटर्जी और मुखर्जी द्वारा स्कूल शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की भर्ती से प्राप्त गलत लाभ को लूटने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक मुखौटा कंपनी है। संयोग से, मृण्मय मालाकार के कई अन्य कंपनियों के साथ संबंध हैं। वह कम से कम दो अन्य मौजूदा कंपनियों में निदेशक हैं। इन्हीं में से एक है व्यूमोर हाईराइज प्राइवेट लिमिटेड जो 14 मार्च 2012 को अस्तित्व में आया। इस कंपनी का पंजीकृत पता फ्लैट नंबर 8ए, ब्लॉक-5, क्लब टाउन हाइट्स, बेलघरिया, कोलकाता भी है।

कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के अनुसार, इस कंपनी की बैलेंस शीट आखिरी बार 31 मार्च, 2019 को दाखिल की गई थी। कुछ अन्य कंपनियां हैं, जिनसे मृण्मय मालाकार जुड़ी हुई हैं, लेकिन उनके पंजीकृत कार्यालय कोलकाता के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट में हैं। रनेश कुमार सिंह के अन्य कंपनियों के साथ भी संबंध हैं।

विशेष अदालत ने शुक्रवार को चटर्जी और मुखर्जी दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस दौरान ईडी उनसे जेल में पूछताछ करता रहेगा। ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि आने वाले दिनों में अगर और गंभीर अपराध सामने आएं तो लोगों को चौंकना नहीं चाहिए।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Aug 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story