असम सरकार ने सचिवालय के कर्मचारियों को टी-शर्ट, जींस, लेगिंग पहनने पर लगाई रोक

assam government bans secretariat employees from wearing t-shirts jeans leggings
असम सरकार ने सचिवालय के कर्मचारियों को टी-शर्ट, जींस, लेगिंग पहनने पर लगाई रोक
असम सियासत असम सरकार ने सचिवालय के कर्मचारियों को टी-शर्ट, जींस, लेगिंग पहनने पर लगाई रोक

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम सरकार ने दिसपुर में राज्य सचिवालय परिसर में काम करने वाले अपने सभी कर्मचारियों के लिए एक ड्रेस कोड जारी किया है। कार्यालय के एक आदेश के अनुसार नए ड्रेस कोड ने सचिवालय में काम करने वाले कर्मचारियों के जींस, टी-शर्ट और लेगिंग पहनने पर रोक लगा दी है। अब से उन्हें कार्यालय समय के दौरान अनिवार्य रूप से औपचारिक पोशाक पहननी होगी।

पुरुषों को औपचारिक शर्ट और पैंट पहनना चाहिए जबकि महिला कर्मचारी साड़ी, सलवार-कमीज पहन सकती हैं। प्रत्येक बुधवार को कर्मचारियों को पारंपरिक कपड़े पहनने के निर्देश दिए गए हैं। विधानसभा सत्र के दौरान कर्मचारियों को वर्दी भी मुहैया कराई जाएगी। यहां तक कि विधानसभा की कार्यवाही को कवर करने वाले मीडियाकर्मियों को भी सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार कपड़े पहनने होंगे।

यह आदेश विधानसभा अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी के निर्देश पर पारित किया गया और यह वेतन पर काम करने वाले कर्मचारियों पर भी लागू होगा। आदेश में सख्ती से उल्लेख किया गया है कि निर्देशों का पालन करने में विफल रहने वाले राज्य विधानसभा के किसी भी कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Nov 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story