विधानसभा उपचुनाव के परिणाम का बहुत महत्व नहीं होता

Assembly by-election results dont matter much
विधानसभा उपचुनाव के परिणाम का बहुत महत्व नहीं होता
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा उपचुनाव के परिणाम का बहुत महत्व नहीं होता

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को बोचहा उपचुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी की हार के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि इसका कोई बहुत मतलब नहीं होता है। उन्होंने कहा कि आम चुनाव और उपचुनाव में अंतर है। उन्होंने कहा कि जनता मालिक है जिसे वोट दे। पटना में जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में भाग लेने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उपचुनाव का बहुत मतलब नहीं होता।

पत्रकारों ने उनसे जब बोचहा उपचुनाव के परिणाम के संबंध में पूछा तो उन्होंने कहा कि इसके पहले दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे, उसमें राजग ने ही जीत हासिल की थी, इसे भूलना नहीं चाहिए। यह आम चुनाव नहीं था। आम चुनाव और उपचुनाव में अंतर होता है। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि भाजपा के लोगों से अब तक उनकी बातचीत नहीं हुई हैं, लेकिन अखबारों में उन्होंने कई खबरें जरूर पढ़ी हैं। विधानसभा उपचुनाव के परिणाम का बहुत महत्व नहीं होता।

उन्होंने कहा कि बोचहां में भाजपा उम्मीदवार के लिए राजग के सभी घटक दलों और नेताओं ने प्रचार किया था, लेकिन अगर चुनाव में हार हुई है तो भाजपा इसे अपने स्तर से देख रही है। उल्लेखनीय है कि बोचहां उपचुनाव में राजग के प्रत्याशी अमर पासवान ने राजग की प्रत्याशी बेबी कुमारी 36 हजार से अधिक मतों से हार दिया।

तीसरे स्थान पर राजग से कुछ दिन पहले निकाली गई पार्टी वीआईपी रही। नीतीश कुमार राज्य भर की जनता को फिर एक बार कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर अलर्ट करने की अपील की। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि अभी जो मौसम है, उसमें भी लोगों को सतर्क रहने को लेकर जागरूक करें।

(आईएएनएस)

Created On :   18 April 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story