अवतार सिंह भड़ाना हुए आरएलडी में शामिल

Avtar Singh Bhadana joins RLD
अवतार सिंह भड़ाना हुए आरएलडी में शामिल
जयंत चौधरी ने दिलाई सदस्यता अवतार सिंह भड़ाना हुए आरएलडी में शामिल
हाईलाइट
  • भड़ाना मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से विधायक हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी के विधायक अवतार सिंह भड़ाना दिल्ली में राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) मुखिया जंयत चौधरी के साथ दिल्ली में मुलाकात के बाद उनकी पार्टी में शामिल हो गए। अवतार सिंह भड़ाना की अब गुर्जर बाहुल्य इलाके के गौतम बुद्ध नगर की जेवर सीट से आरएलडी पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने की चर्चा है।

दरअसल उत्तर प्रदेश में चुनाव आयोग की ओर से विधान सभा चुनावों की तारीखों का ऐलान के बाद से ही के बाद बीजेपी नेताओं के पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए बुधवार को बीजेपी विधायक अवतार भड़ाना आरएलडी में शामिल हो गए हैं। फिलहाल भड़ाना मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से विधायक हैं।

गुरुवार को ही योगी मंत्रीमंडल में शामिल रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी बीजेपी से इस्तीफा दे कर कई अन्य पार्टी विधायकों के साथ समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गए। उनके ठीक बाद ही अब बुधवार को मुजफ्फरनगर जिले के मीरपुर से बीजेपी विधायक अवतार सिंह भड़ाना ने इस्तीफा दे दिया है। भड़ाना को आरएलडी के अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस की जानकारी पार्टी राष्ट्रीय लोकदल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके दी गई है।

भड़ाना की गिनती गुर्जर राजनीति के शीर्ष नेताओं में होती रही है। साल 2017 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भड़ाना इसी तरह बीजेपी में शामिल हो गए थे। वह मेरठ-मवाना लोकसभा सीट से साल 1999 में कांग्रेस सांसद रह चुके है। हालांकि बीजेपी में शामिल होने और टिकट दिए जाने का भड़ाना को कार्यकतार्ओं और पदाधिकारियों का विरोध भी झेलना पड़ा था। इसके बावजूद उन्होंने मात्र 193 वोट से सपा के प्रत्याशी लियाकत अली को हराकर मीरापुर से बीजेपी का विधायक बनने में कामयाबी हासिल की।

दरअसल योगी सरकार के मंत्रिमंडल में जगह न मिलने से भड़ाना को बेहद मायूसी थी। उनके लंबे राजनीतिक अनुभव के बाद भी उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया था। इसके बाद से उनका बीजेपी से मोह भंग होने लगा था। फिलहाल आगामी चुनाव से ठीक पहले भड़ाना ने एक बार फिर पार्टी बदल ली है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   12 Jan 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story