अयोध्या के संत चाहते हैं, स्थानों का नाम मंदिर आंदोलन के नायकों के नाम पर रखा जाए

Ayodhya saints want places to be named after heroes of temple movement
अयोध्या के संत चाहते हैं, स्थानों का नाम मंदिर आंदोलन के नायकों के नाम पर रखा जाए
उत्तरप्रदेश अयोध्या के संत चाहते हैं, स्थानों का नाम मंदिर आंदोलन के नायकों के नाम पर रखा जाए
हाईलाइट
  • अयोध्या के संत चाहते हैं
  • स्थानों का नाम मंदिर आंदोलन के नायकों के नाम पर रखा जाए

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। अयोध्या के संतों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शहर में स्थानों को विकसित करने और उनका नाम बदलकर राम मंदिर आंदोलन का हिस्सा रहे प्रमुख संतों के नाम पर रखने को कहा है। इनमें दिवंगत परमहंस रामचंद्र दास और विहिप नेता अशोक सिंघल शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर आंदोलन में दिवंगत परमहंस रामचंद्र दास का योगदान शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। रविवार को संत की 19वीं पुण्यतिथि मनाई गई। यह बताया जा सकता है कि राज्य सरकार ने भारत रत्न से सम्मानित दिवंगत लता मंगेशकर के नाम पर अयोध्या में प्रमुख नया घाट क्रॉसिंग का नाम बदल दिया है।

विशेष रूप से, अयोध्या नगर निगम ने पहले ही राज्य सरकार को राम मंदिर आंदोलन के नायकों के नाम पर यहां के वार्डो का नाम बदलने का प्रस्ताव भेजा है।सरकार को भेजी गई सूची में कल्याण सिंह, अशोक सिंघल और अन्य के नाम शामिल हैं।योजना के अनुसार, एक वार्ड का नाम महंत अभिराम दास के नाम पर रखा जाएगा, जो अयोध्या आंदोलन के वास्तुकारों में से एक थे।

इसी तरह, कुछ अन्य वार्डो के नाम कुछ राष्ट्रीय नायकों के नाम पर रखने का प्रस्ताव है।रत्थवेली वार्ड का नाम शहीद अब्दुल हमीद के नाम पर रखा जाएगा। इसी तरह बेगमगंज गढ़ैया वार्ड को अंबेडकर वार्ड, फतेहगंज वार्ड को जय प्रकाश नारायण वार्ड और हैदरगंज वार्ड को नानकपुरा वार्ड कहा जाएगा। अयोध्या में 60 वार्ड हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Aug 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story