गुजरात में गणेश प्रतिमाओं की ऊंचाई पर लगा प्रतिबंध हटा

Ban on height of Ganesh idols lifted in Gujarat
गुजरात में गणेश प्रतिमाओं की ऊंचाई पर लगा प्रतिबंध हटा
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल गुजरात में गणेश प्रतिमाओं की ऊंचाई पर लगा प्रतिबंध हटा

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य में सार्वजनिक और निजी स्थानों पर आगामी गणेश चतुर्थी समारोह के दौरान स्थापित की जाने वाली गणेश मूर्तियों की ऊंचाई पर लगे प्रतिबंध को वापस ले लिया है। कोविड-19 महामारी के कारण, गणेश प्रतिमा की अधिकतम ऊंचाई 2021 में सार्वजनिक स्थानों और निजी स्थानों पर गणेश चतुर्थी समारोह के दौरान तय की गई थी, जिसमें सार्वजनिक स्थानों पर 4 फीट और निजी स्थानों पर 2 फीट तक की मूर्ति स्थापित करने की अनुमति थी।

चूंकि 31 मार्च, 2022 के बाद कोविड-19 से संबंधित सभी प्रतिबंध लागू नहीं हैं, ऐसे में मुख्यमंत्री ने निर्णय लिया है कि आगामी गणेश चतुर्थी समारोह के दौरान सार्वजनिक स्थानों या घरों में गणेश की मूर्तियों की ऊंचाई पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। भूपेंद्र पटेल ने लोगों से केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा गणेश प्रतिमा निर्माण और उसके विसर्जन के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.Bhupendra Patel Bhupendra PatelBhupendra Patel 

Created On :   9 July 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story