गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, हार्दिक के बाद अब पार्टी के 2 बड़े नेता थाम सकते है बीजेपी का दामन 

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, हार्दिक के बाद अब पार्टी के 2 बड़े नेता थाम सकते है बीजेपी का दामन 
कांग्रेस के लिए बुरी खबर गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, हार्दिक के बाद अब पार्टी के 2 बड़े नेता थाम सकते है बीजेपी का दामन 

डिजिटल डेस्क,अहमदाबाद।  गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव के पहले कांग्रेस भले ही सरकार मे बनाने का दावा कर रही है लेकिन उसके लिए इस बार भी गुजरात फतह करना आसान नहीं दिखाई दे रहा है। इसकी वजह कोई और नहीं कांग्रेस के ही नेता हैं। हार्दिक पटेल के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब एक बार फिर कांग्रेस के लिए बुरी खबर आई है।       

दरअसल गुजरात कांग्रेस के दो बड़े नेताओं ने कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व से असंतुष्ट होने और दरकिनार किए जाने के कारण पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। दोनों ही नेताओं ने कहा है कि वे पार्टी छोड़ रहे हैं और अगले महीने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। कांग्रेस पार्टी से नाराज दोनों ही बड़े नेता ने यह भी कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों से प्रभावित हैं।     

कांग्रेस को जिन दो बड़े नेताओं ने बीजेपी में शामिल होने की बात कही है उनमें पूर्व गृह राज्यमंत्री कांग्रेस विधायक नरेश रावल और पूर्व राज्यसभा सांसद राजू परमार शामिल हैं। 

दल बदलने वाले दोनों नेताओं ने क्या कहा?

पूर्व गृह राज्यमंत्री और विजापुर विधानसभा सीट से तीन बार से कांग्रेस विधायक नरेश रावल ने कहा कि "मुझे पार्टी से कई शिकायतें हैं, लेकिन इन सभी मुद्दों पर बात करने का यह सही समय नहीं है, लेकिन पार्टी को "जय हिंद" कहने का फैसला किया. मैं जल्द ही बीजेपी में शामिल होऊंगा और पार्टी नेतृत्व जो भी काम देगा, वह करूंगा."

वहीं कांग्रेस के एक और नेता पूर्व राज्यसभा राजू परमार ने कहा कि "मैं पिछले 35 सालों से कांग्रेस से जुड़ा हूं। मुझे पार्टी से कोई शिकायत नहीं है, लेकिन दुर्भाग्य से पार्टी नेतृत्व ने नए लोगों को महत्व देना शुरू कर दिया है। मैंने पार्टी से कभी किसी पद या एहसान की मांग नहीं की, दुर्भाग्य से पार्टी कर्ज चुकाने का मौका नहीं दे रही है। कई और वरिष्ठ नेता जल्द ही छोड़ने जा रहे हैं।"

उनका यह बयान साफ तौर पर इशारा कर रहा है कि गुजरात कांग्रेस नेतृत्व से नाराज नेताओं की लिस्ट लंबी है। माना यह भी जा रहा है कि गुजरात कांग्रेस के कुछ और बड़े नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस के लिए विधानसभा चुनाव के नजदीक आते आते मुसीबतें और भी बढ़ सकती है। 
गुजरात कांग्रेस को हार्दिक पटेल के जाने के बाद यह दूसरा बड़ा झटका मिला है जब दो बड़े नेताओं ने प्रदेश नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। 

इस मामले में क्या बोले कांग्रेस नेता 

दोनों ही नेता के पार्टी छोड़ने का ऐलान करने के बाद कांग्रेस नेता ने कहा कि  "दोनों वरिष्ठ नेता हैं, पार्टी ने उन्हें बहुत सारे अवसर दिए। नरेश रावल को गृह राज्यमंत्री बनाया, थोड़े समय के लिए विपक्ष का नेता बनाया गया। वे पांच बार विधानसभा उम्मीदवार के रूप में नामांकित हुए, तीन बार चुने गए। राजू परमार को तीन बार राज्यसभा भेजा गया था। उन्हें अनुसूचित जाति आयोग का अध्यक्ष बनाया गया था, लेकिन अब अगर उनकी कोई शिकायत है जिस पर पार्टी के भीतर चर्चा की जानी चाहिए। उनके छोड़ने से पार्टी की छवि पर असर पड़ेगा और पार्टी विरोधी धारणा का निर्माण होगा"। 

 

Created On :   3 Aug 2022 1:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story