प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान को पार्टी ने दिया बड़ा झटका, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी संसदीय समिति से बाहर

प्रदेश में  विधानसभा चुनाव से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान को पार्टी ने दिया बड़ा झटका, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी संसदीय समिति से बाहर
शिवराज सिंह चौहान की छुट्टी! प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान को पार्टी ने दिया बड़ा झटका, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी संसदीय समिति से बाहर

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने संसदीय बोर्ड के नए सदस्यों का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने संसदीय बोर्ड से केन्द्रीय मंत्री और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी के साथ ही मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की छुट्टी कर दी है। संसदीय बोर्ड को पार्टी की सबसे ताकतवर बॉडी माना जाता है। 

पार्टी में घटा कद!
पार्टी के दोनों ही बड़े नेता केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान को संसदीय समिति से हटाए जाने के बाद माना जा रहा है कि पार्टी में इनका कद घटा है।  

विधान सभा चुनाव से पहले शिवराज सिंह चौहान को झटका 

मध्य प्रदेश में 2023 में विधानसभा चुनाव होना है इसके पहले ही पार्टी की संसदीय समिति से शिवराज सिंह चौहान को बाहर किया जाना एक तरह से बड़ा झटका है क्योंकि बीजेपी में संसदीय बोर्ड समिति निर्णय लेने में अहम होती है। 

येदियुरप्पा की एंट्री

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संसदीय बोर्ड का गठन किया जिसमें कुछ नेताओं को बाहर किया तो वहीं कुछ नए चेहरे को इस समिति में एंट्री दी गई है। जिसमें बी एस येदियुरप्पा, सर्वानंद सोनेवाल,इकबाल सिंह लालपुरा, के लक्ष्मण, सुधा यादव,  सत्यनारायण जटिया और बी एल संतोष को शामिल किया गया है।

बीजेपी संसदीय बोर्ड की लिस्ट
जगत प्रकाश नड्डा (अध्यक्ष)
नरेंद्र मोदी
राजनाथ सिंह
अमित शाह
बी. एस. येदयुरप्पा
सर्बानंद सोनोवाल
के. लक्ष्मण
इकबाल सिंह लालपुरा
सुधा यादव
सत्यनारायण जटिया
बी एल संतोष (सचिव)

चुनाव समिति में फडणवीस को दी गई जगह

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस को बीजेपी की चुनाव समिति में जगह दी गई है। चुनाव समिति को पार्टी की दूसरी सबसे ताकतवर बॉडी माना जाता है। इस समिति में देवेन्द्र फडणवीस के अलावा राजस्थान के नेता ओम माथुर और वन मंत्री भूपेंद्र यादव को भी शामिल किया गया है।

बीजेपी की नई चुनाव समिति

जगत प्रकाश नड्डा (अध्यक्ष)
नरेंद्र मोदी
राजनाथ सिंह
अमित शाह
बी. एस. येदयुरप्पा
सर्बानंद सोनोवाल
के. लक्ष्मण
इकबाल सिंह लालपुरा
सुधा यादव
सत्यनारायण जटिया
भूपेन्द्र यादव
देवेन्द्र फडणवीस
ओम माथुर
बीएल संतोष (सचिव)
वनथी श्रीनिवास (पदेन)


 

Created On :   17 Aug 2022 9:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story