मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव से पहले इटावा रेलवे स्टेशन के पूछताछ केंद्र से डिंपल यादव जिंदाबाद के लगे नारे, मचा हड़कंप

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव से पहले इटावा रेलवे स्टेशन के पूछताछ केंद्र से डिंपल यादव जिंदाबाद के लगे नारे, मचा हड़कंप
उपचुनाव- 2022 मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव से पहले इटावा रेलवे स्टेशन के पूछताछ केंद्र से डिंपल यादव जिंदाबाद के लगे नारे, मचा हड़कंप

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में इन दिनों मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव सुर्खियों में है। हाल ही में समाजवादी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी। जिसके बाद मुलायम सिंह यादव की बहु व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव यहां से चुनाव लड़ रही हैं। मुलायम का गढ़ होने के नाते इस सीट पर सैफई परिवार की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। अखिलेश व चाचा शिवपाल व डिंपल समेत परिवार के सभी सदस्य चुनाव प्रचार में खूब मेहनत कर रहे हैं। तो डिंपल के पक्ष में इटावा रेलवे स्टेशन के पूछताछ केंद्र से भी लोगों से वोट करने की अपील की गई है। स्टेशन के इंक्वायरी काउंटर से यात्रीगण कृपया ध्यान दें, मैनपुरी से डिंपल भाई को जिताएं अनाउंस किया गया। इसकी सूचना मिलते ही जिला प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। जिसके बाद एसडीएम ने तत्काल स्टेशन अधीक्षक को पत्र जारी करके दोषियों के खिलाफ जांच करके सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। साथ जिलाधिकारी की ओर से डीआरएम प्रयागराज को पत्र लिखा गया है। 

जानें पूरा मामला

यूपी के इटावा स्टेशन पर उस वक्त यात्रियों में हलचल मच गई, जब अचानक से इंक्वायरी काउंटर से मैनपुरी लोकसभा प्रत्याशी डिंपल यादव के पक्ष में नारे लगते हैं और प्रचार किया जाता है। देर रात पूछताछ केंद्र से डिंपल यादव जिंदाबाद के नारे लगने लगते हैं। यहां तक कि कहा जाता है कि यात्रीगण कृपया ध्यान दें, मैनपुरी से डिंपल भाभी को जिताएं। इसको सुनकर यात्रीगण भौचक्के रह जाते हैं। बताया जा रहा है कि कुछ यात्रियों ने इसका विरोध भी किया, यहां तक की जीआरपी थाने में शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई तक नहीं हुई।

यह मामला शनिवार रात करीब 10 बजकर 50 मिनट पर हुआ था। जिसके बाद रेल प्रशासन में खलबली मच गई थी। स्टेशन पर मौजूद एक साधु बुजुर्ग ने बताया कि यह घटना आखों देखी व कानों सुनीं है, इंक्वायरी काउंटर से अचानक मैनपुरी से सपा प्रत्याशी के पक्ष में जोरदार नारे लगने लगते हैं।

ये सुनकर उसने रिकार्डिंग भी कर ली और काउंटर पर भी विरोध जताया। उन्होंने कहा कि मैंने रिकार्डिंग को जहां भेजना था भेज दिया, लेकिन रिकार्डिंग में क्या रिकार्ड किया किसी को नहीं दिखाया। सोशल मीडिया के जरिए जब जिले के उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना मिली तो यह आचार संहिता का उल्लंघन माना। एसडीएम जय प्रकाश ने इस मामले को लेकर रेलवे अधीकक्ष को चिट्ठी भी लिखी है और आवश्यक निर्देश दिया कि जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करें और रिपोर्ट दें। पत्र मिलते ही रेलवे अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए हैं।

इंक्वायरी कांउटर में लोगों के जबरन घुसने का आरोप

पूछताछ केंद्र पर मौजूद रहे मंशा मुंडा ने आरोप बताया कि पांच छह लोग शनिवार की रात जबरन घुस आये थे, जिसके बाद माइक से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव जिंदाबाद के नारे लगाए और फिर चले गए। उन्होंने आगे कहा कि इसकी जानकारी उन्होंने तत्काल टूंडला कंट्रोल को भी दिया। स्टेशन अधीक्षक पीएम मीना ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, इसकी जांच कराई जा रही है। 

Created On :   27 Nov 2022 10:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story