सपा के साथ आए भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद

Bhim Army and Azad Samaj Party founder Chandrashekhar Azad came with SP
सपा के साथ आए भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद
उत्तरप्रदेश सपा के साथ आए भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद
हाईलाइट
  • कई भाजपाई नेता बने सपाई

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश की चुनावी राजनीति में सहयोग समर्थन से सपा मजबूत होती जा रही है। एक के बाद एक कई नेता  सपा के साथ आ चुके है। हालफिलहाल बीजेपी से भागकर कई भाजपाई नेता सपाई बन चुके है, इसी सिलसिले में आज यूपी से बड़ी खबर सामने आ रही है कि नवोदित पार्टी आजाद समाज पार्टी जो पहली बार विधानसभा  चुनाव लड़ने जा रही है। एएसपी के चीफ चंद्रशेखर आजाद अब सपा को सपोर्ट करने जा रहे है।  

                                          

आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) की स्थापना चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में काशीराम जयंती के शुभ अवसर मार्च 2020 में की थी।  इससे पहले चंद्रशेखर भीमआर्मी नाम का एक संगठन चलाते थे। दलितों के नए चेहरा बने चंद्रशेखर का पश्चिमी यूपी की राजनीति में  काफी दबदबा रहा है। कुछ माह पहले हुए पंचायत चुनाव में आजाद पार्टी के कई प्रत्याशी जीते।

                                        

आजाद के इस कदम को समाजवादी पार्टी के लिए बहुत अहम माना जा रहा है।  आजाद समाज पार्टी  के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद  ने कहा है कि समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर  बीजेपी की योगी सरकार  को हराएंगे। अखिलेश यादव से मिलने एएसपी प्रमुख शुक्रवार को सपा के  दफ्तर पहुंचे हैं।  आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) की स्थापना चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में काशीराम जयंती के शुभ अवसर मार्च 2020 में की थी।  इससे पहले चंद्रशेखर भीमआर्मी नाम का एक संगठन चलाते थे। 

 

 

 

Created On :   14 Jan 2022 6:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story