रिपब्लिकन के गढ़ जॉर्जिया में ट्रंप से बाइडन आगे

Biden ahead of Trump in Georgia, a Republican stronghold
रिपब्लिकन के गढ़ जॉर्जिया में ट्रंप से बाइडन आगे
रिपब्लिकन के गढ़ जॉर्जिया में ट्रंप से बाइडन आगे
हाईलाइट
  • रिपब्लिकन के गढ़ जॉर्जिया में ट्रंप से बाइडन आगे

न्यूयॉर्क, 6 नवंबर (आईएएनएस)। मालूम पड़ता है कि इतिहास फिर से दोहराए जाने के करीब है। 28 साल पहले की बात है जब एक डेमोक्रेटिक उम्मीदवार ने रिपब्लिकन का गढ़ माने जाने वाले जॉर्जिया को जीता था, ऐसा 1992 में बिल क्लिंटन ने इसे जीता था और अब 2020 में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद उम्मीदवार जो बाइडन ने जिस तरह से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर बढ़त बनाई है, इससे लगता है कि इतिहास फिर से खुद को दोहरा सकता है।

शुक्रवार सुबह 4.30 बजे, जॉर्जिया में बाइडन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर कम मार्जिन से बढ़त बनाए हुए है, जहां 16 इलेक्टोरल वोट है जो विजेता बनाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। जॉर्जिया में कम से कम 99 फीसदी वोट पड़े हैं।

नवीनतम मतों के आने के बाद, बाइडन 917 मतों से आगे हैं। अगर वह जॉर्जिया को जीत जाते हैं तो 269 इलेक्टोरल वोट उनके खाते में दर्ज हो जाएंगे और व्हाइट हाउस तक और 270 के जादुई आंकड़े तक पहुंचने के लिए उन्हें बस एक और इलेक्टोरल वोट की जरूरत होगी।

ट्रंप के लिए जॉर्जिया को जीतना बेहद जरूरी है। उनके पास फिलहाल 214 इलेक्टोरल वोट हैं।

यहां बाइडन की बढ़त उनकी जीत में एक बड़ा रोड़ा बनती जा रही है।

राज्य के कानून के आधार पर, यदि बाइडन और ट्रंप के बीच मार्जिन आधे प्रतिशत से कम होता है तो फिर से गिनती के लिए अनुरोध किया जा सकता है।

वीएवी-एसकेपी

Created On :   6 Nov 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story