केजरीवाल को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष समेत कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल

Big blow to Kejriwal, many big leaders including state president join BJP
केजरीवाल को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष समेत कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल
हिमाचल प्रदेश केजरीवाल को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष समेत कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल
हाईलाइट
  • आप के नेता भाजपा के हो गए

डिजिटल डेस्क, शिमला। आगामी आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश में चुनाव होने वाले है, चुनाव के चलते राज्य में सरगर्मियां तेज हो  गई है। चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने आप पार्टी को बहुत बड़ा झटका दिया है। हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी के कई बड़े दिग्गज नेता भाजपा में चले गए है। ये तब हुआ है जब कुछ दिन पहले ही आप संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब सीएम भगवंत मान  का रोड़ शो हुआ था। सीएम केजरीवाल के हिमाचल प्रदेश के ऊना में हुए रोड शो के बाद पार्टी आत्मविश्वास से भरी होने का दावा कर रही थी  लेकिन सच तो यह हैं कि पार्टी को झटका लग गया। 

केंद्रीय मंत्री व बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के आवास पर आम आदमी पार्टी के हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी, संगठन महामंत्री सतीश ठाकुर और ऊना के अध्यक्ष इकबाल सिंह को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई। ये सब काम देश की राजधानी दिल्ली में देर रात हुआ।

वैसे आपको बता दें साल के शुरूआती चुनावी मौसम में पांच राज्यों के चुनावी माहौल में कई नेताओं ने पार्टियों का पाला बदला था।विपक्ष हो  या सत्ता पक्ष चुनाव आते ही नेता अपनी पार्टी बदलने लगते हैं, लेकिन आने वाले चुनावों को देखते हुए चुनावी राजनीति में पाला बदलना आम बात हो गई, चुनाव आते ही ये सब एक बार फिर देखने को मिल सकता है। हालफिलहाल दिल्ली के बाद पंजाब में प्रचंड जीत के बाद अतिउत्साहित आप पार्टी को झटका मिला है जो आप के लिए चिंता का विषय है, जबकि वह अधिकतर फोकस गुजरात चुनाव पर कर रही है। 

बीजेपी के नेता और सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में  आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अनूप केसरी और महामंत्री बीजेपी में शामिल होने को प्रदेश में आप को तगड़ा झटका माना जा रहा हैं। चुनाव से पहले बीजेपी में आप नेताओं के जाने को लेकर  राजनीतिक विश्लेषक इसे एक तरह से आम आदमी पार्टी का हिमाचल प्रदेश में सफाया बता रहे हैं।

आपको बता दें आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी और संगठन मंत्री सतीश ठाकुर अपने अपने  कार्यकर्ताओं के साथ दिन में ही दिल्ली पहुंच गए थे, लेकिन आम आदमी पार्टी के नेताओं को कानो-कान खबर भी नहीं हुई, कि उनकी पार्टी में इतनी बड़ी फूट होने जा रही है। ये सब उसके बाद रचा गया जब  गुरुवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर हार के डर से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बदल कर अनुराग ठाकुर को मुख्यमंत्री बनाने का बयान दिया था। जयराम ठाकुर ने पलटवार करते हुए मनीष सिसोदिया को झूठा करार दिया था।

Created On :   9 April 2022 8:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story