बिहार चुनाव: RJD को झटका, लालू के समधी चंद्रिका राय कल JDU में होंगे शामिल

Bihar election: shock to RJD, Lalus Samadhi Chandrika Rai will join JDU tomorrow
बिहार चुनाव: RJD को झटका, लालू के समधी चंद्रिका राय कल JDU में होंगे शामिल
बिहार चुनाव: RJD को झटका, लालू के समधी चंद्रिका राय कल JDU में होंगे शामिल

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं का दलबदल करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय राष्ट्रीय जनता दल (RJD) छोड़कर जनता दल यूनाइटेड (JDU) में शामिल होने जा रहे हैं। चंद्रिका राय के अलावा 2 अन्य विधायक फराज फातमी और जयवर्धन यादव भी JDU में शामिल होंगे। तीनों विधायक भी कल (गुरुवार) JDU में शामिल हो सकते हैं। 

चंद्रिका राय लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के ससुर हैं। वे छपरा के परसा विधानसभा सीट से विधायक हैं। बीते दिनों तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के बीच रिश्ते बेहद खराब हो गए थे, जिसके बाद चंद्रिका राय ने फरवरी में RJD छोड़ दी। हालांकि चंद्रिका राय के जेडीयू में शामिल होने की अटकलें काफी दिनों से चल रही थी मगर वह गुरुवार को आधिकारिक रूप से जेडीयू में शामिल होंगे।

फराज लालू के करीबी अशरफ के बेटे
चंद्रिका के अलावा जयवर्धन यादव पटना के पालीगंज विधानसभा सीट से विधायक हैं। वह भी कल जनता दल यूनाइटेड में शामिल होंगे। इसी तरह दरभंगा के केवटी से आरजेडी विधायक फराज फातमी को पार्टी ने 2 दिन पहले ही बाहर का रास्ता दिखा दिया था। फराज फातमी आरजेडी के पूर्व सांसद और एक वक्त लालू के करीबी रहे अशरफ अली फातमी के बेटे हैं।

फराज फातमी के साथ प्रेमा चौधरी और महेश्वर यादव को भी पार्टी ने 2 दिन पहले ही बाहर का रास्ता दिखा दिया था। महेश्वर यादव और प्रेमा चौधरी उसके बाद अगले ही दिन जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो गए हैं।

 

Created On :   19 Aug 2020 12:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story