बिहार सरकार 10 लाख लोगों को नौकरी देगी : राज्यपाल

Bihar government will give jobs to 10 lakh people: Governor
बिहार सरकार 10 लाख लोगों को नौकरी देगी : राज्यपाल
रोजगार सृजन बिहार सरकार 10 लाख लोगों को नौकरी देगी : राज्यपाल
हाईलाइट
  • आय बढ़ाने में मदद

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार 10 लाख नयी सरकारी नौकरियां और दूसरे क्षेत्रों में रोजगार के अन्य 10 लाख अवसर मुहैया करने के लिए काम कर रही है।

राज्यपाल चौहान पटना के गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा फहराने के बाद लोगों को संबोधित किया। उन्होंने राज्य सरकार की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि सरकार बेहतर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि रोजगार सृजन के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य की सूरत बदल रही है और प्रत्येक क्षेत्र में काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले महीनों में बड़ी संख्या में युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र बांटे गए हैं। राज्यपाल ने कहा कि सरकार की नजर आधारभूत संरचना के विकास पर है और इस क्षेत्र में लगातार काम कर रही है। सड़क, पुल पुलियों को लेकर लगातार काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर घर नल का जल योजना के तहत सभी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भरने के अलावा जरूरत के अनुसार सरकार अतिरिक्त पद भी सृजित कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 10 लाख नयी सरकारी नौकरियां और दूसरे क्षेत्रों में रोजगार के अन्य 10 लाख अवसर उपलब्ध कराने को लेकर लगातार काम कर रही है। राज्यपाल ने कृषि क्षेत्र को चर्चा करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में चौथे कृषि रोडमैप तैयार कर लिया जाएगा, जिसके अनुरूप किसानों की आय बढ़ाने में मदद मिलेगी और फसलों की उत्पादकता भी बढ़ेगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Jan 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story