comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

बिहार : उप मुख्यमंत्री में बदलाव के संकेत, तारकिशोर प्रसाद बनेंगे उप मुख्यमंत्री?

November 15th, 2020 18:00 IST
 बिहार : उप मुख्यमंत्री में बदलाव के संकेत, तारकिशोर प्रसाद बनेंगे उप मुख्यमंत्री?

हाईलाइट

  • बिहार : उप मुख्यमंत्री में बदलाव के संकेत, तारकिशोर प्रसाद बनेंगे उप मुख्यमंत्री?

पटना, 15 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में भाजपा के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद अब मिंत्रमंडल में भी बदलाव के संकेत मिलने लगे हैं।

कटिहार के विधायक तारकिशोर प्रसाद के भाजपा विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर किए जाने वाले ट्वीट के बाद यह संकेत मिलने लगे हैं, कि बिहार में उपमुख्यमंत्री में बदलाव किया जा सकता है।

भाजपा सूत्रों का दावा है कि उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी तारकिशोर प्रसाद को मिल सकती है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में दो उपमुख्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं।

भाजपा के नेता इस मामले में हालांकि खुलकर नहीं बोल रहे हैं लेकिन उपमुख्यमंत्री मोदी के ट्वीट ने स्पष्ट संकेत दिया है। उन्होंने इमोशनल ट्वीट कर भाजपा का आभार जताया है।

भाजपा के एक नेता कहते हैं कि भाजपा विधायक दल की बैठक में कटिहार के तारकिशोर प्रसाद को भाजपा विधायक दल का नेता और बेतिया की विधायक रेणु देवी को उपनेता बनाकर पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव को भी साधने की कोशिश की गई है तथा सामाजिक समीकरण को दुरूस्त करने का प्रयास किया जा सके।

उन्होंने बताया कि कटिहार सीमांचल क्षेत्र है जो पश्चिम बंगाल से सटा हुआ है। ऐसे में भाषाई और साामजिक दृष्टिटकोण से भी कटिहार से सटे पश्चिम बंगाल के इलाके में प्रसाद के जरिए भाजपा अपनी जमीन तैयार करने की कोशिश करेगी।

इधर, बेतिया की विधायक रेणु देवी को उपनेता बनाकर भाजपा ने सामाजिक समीकरण को दुरूस्त करने की कोशिश की है।

इधर, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वषों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा। आगे भी जो जिम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूंगा। कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में तारकिशोर प्रसाद को नेता और रेणु देवी को उपनेता बनाए जाने पर बधाई देते हुए लिखा, नोनिया समाज से आने वाली बेतिया से चौथी बार विधायक बनी रेणु देवी के भाजपा विधान मण्डल दल के उप नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर हार्दिक बधाई। तारकिशोरजी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटिश: बधाई।

इससे पहले राजग विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुन लिया गया। नीतीश कुमार सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

उल्लेखनीय है कि भाजपा बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू से ज्यादा सीट जीतकर राजग में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। भाजपा को इस चुनाव में 74 सीटें मिली है।

एमएनपी-एसकेपी

कमेंट करें
K1lGj