भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए 2 और उम्मीदवारों की घोषणा की

BJP announces 2 more candidates for Rajya Sabha elections
भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए 2 और उम्मीदवारों की घोषणा की
नई दिल्ली भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए 2 और उम्मीदवारों की घोषणा की
हाईलाइट
  • 10 जून को वोटिंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा ने रविवार को राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव के लिए महाराष्ट्र और झारखंड से एक-एक उम्मीदवार की घोषणा की। इससे पहले शाम को पार्टी ने विभिन्न राज्यों से राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की घोषणा की।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान में कहा कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने महाराष्ट्र और झारखंड से राज्यसभा चुनाव के लिए इन नामों को मंजूरी दी है-

भाजपा ने महाराष्ट्र से धनंजय महादिक और झारखंड से आदित्य साहू को मैदान में उतारा है।

रविवार को जारी उम्मीदवारों की एक पूर्व सूची में, भाजपा ने कर्नाटक से केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और महाराष्ट्र से पीयूष गोयल को मैदान में उतारा है।

भाजपा ने कर्नाटक से वित्तमंत्री सीतारमण और अभिनेता से नेता बने जग्गेश को मैदान में उतारा है, जबकि कविता पाटीदार मध्य प्रदेश से चुनाव लड़ेंगी।

महाराष्ट्र से केंद्रीय मंत्री गोयल और अनिल सुखदेवराव बोंडे को मैदान में उतारा गया है।

उत्तर प्रदेश से लक्ष्मीकांत वाजपेयी, राधामोहन अग्रवाल, सुरेंद्र सिंह नगर, बाबूराम निषाद, दर्शन सिंह और संगीता यादव को मैदान में उतारा गया है।

बिहार में भगवा पार्टी ने सतीश चंद्र दुबे और शंभू शरण पटेल को टिकट दिया है। भाजपा ने उत्तराखंड से कल्पना सैनी, हरियाणा से कृष्ण लाल पंवार और राजस्थान से घनश्याम तिवारी को मैदान में उतारा है। 10 जून को 15 राज्यों में 57 राज्यसभा सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव होंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 May 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story