उत्तर प्रदेश विधानसभा : चुनावी तैयारी में जुटी बीजेपी, पीएम मोदी के साथ अमित शाह के तूफानी दौरे

November 11th, 2021

हाईलाइट

  • योजनाओं के साथ यूपी में पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मूड बना लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह इस महीने उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ तूफानी सभा करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी इस महीने यूपी में धुंआधार दौरे करेंगे। वहीं वरिष्ठ बीजेपी नेता अमित शाह दो बार उत्तर प्रदेश की यात्रा पर जाएंगे। एक तरफ जहां प्रधानमंत्री विकास योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। वहीं दूसरी ओर अमित शाह संगठन की तैयारियों का जायजा लेंगे और उसे मजबूत बनाएंगे। केंद्रीय गृहमंत्री शाह के दौरे की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव क्षेत्र वाराणसी से होगी। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी की राजधानी लखनऊ में 20-22 नवंबर को होने वाले डीजीपी कांफ्रेंस में भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे। 

                                                     

पीएम नरेंद्र मोदी का कब कब यूपी दौरा
दिल्ली की गद्दी का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर निकलता है। ऐसे में बीजेपी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में हर हाल जीतने के लिए तैयारियों में जी-जान से जुट गई है।प्रधानमंत्री  मोदी यूपी दौरे के दौरान कई विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण 16 नवंबर को करेंगे। यह कार्यक्रम सुल्तानपुर में आयोजित हो सकता है। महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती के उपलक्ष्य में नरेंद्र मोदी का 19 नवंबर को झांसी में कार्यक्रम है। जहां पीएम जलसा की शुरूआत करेंगे। जानकारी के मुताबिक  25 नवंबर को पीएम ग्रेटर नोएडा के जेवर में बनने वाले इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास कर सकते हैं। बताया जा रहा है  यह देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा है ।

                                                  

यूपी में अमित शाह की चुनावी तैयारी 

केंद्रीय गृहमंत्री व वरिष्ठ बीजेपी नेता अमित शाह पार्टी की चुनाव तैयारियों का जायजा लेने यूपी का दौरा करेंगे। शाह 12 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे जहां वो चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे। अगले दिन वह आजमगढ़ में पार्टी की एक रैली में शामिल होंगे। आजमगढ़ से अमित शाह अखिलेश को घेरने की कोशिश करेंगे।