उडीसा : बीजेपी ने की बीजद नेता के सुरक्षा गार्ड हत्या की सीबीआई जांच की मांग

December 18th, 2021

हाईलाइट

  • अपराध शाखा ने हत्या के पीछे की सच्चाई का नहीं किया खुलासा

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। उडीसा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को बीजद के वरिष्ठ नेता और राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष संजय दास बर्मा के सुरक्षा गार्ड चित्त रंजन पाले की हत्या की सीबीआई जांच की मांग की है।

स्थानीय विधायक ललितेंदु विद्याधर महापात्र और पुरी विधायक जयंत सारंगी के नेतृत्व में भाजपा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर शुक्रवार को ओडिशा के पुरी जिले के ब्रम्हागिरी में एक रैली निकाली। महापात्र ने आरोप लगाया, हमने अतीत में देखा है, जब भी हाई-प्रोफाइल हस्तियों से जुड़े मामले थे। सरकार ने पुलिस या अपराध शाखा की जांच का आदेश देकर मामलों को दबा दिया। किसी भी मामले में शक्तिशाली राजनेताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई।

उन्होंने कहा कि परिवार के सदस्यों ने शुरू से ही ब्रम्हागिरी (दास बर्मा) के पूर्व विधायक की संलिप्तता का आरोप लगाया है। भाजपा विधायक ने मांग की, हमें लगता है कि अपराध शाखा हत्या के पीछे की सच्चाई का खुलासा नहीं कर सकती है। इसलिए, हम सच्चाई को सामने लाने और परिवार को न्याय दिलाने के लिए मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

इससे पहले भाजपा ने स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच के लिए राज्य योजना बोर्ड से दास बर्मा के इस्तीफे की मांग की थी। इस बीच क्राइम ब्रांच की एक टीम पुरी में है और मामले की जांच कर रही है। आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजद नेता दास बर्मा ने कहा जांच चल रही है। जांच को सही दिशा में जाने दें और अपराधी को सजा मिले। 11 दिसंबर की रात दास बर्मा के एक सहयोगी द्वारा आयोजित एक समारोह में भाग लेने के बाद लापता होने के दो दिन बाद, 13 दिसंबर की दोपहर को पलेई का शव पुरी जिले में नुआनाई नदी में तैरता हुआ पाया गया था। पुलिस ने बताया कि शरीर पर चोट के कई निशान हैं।

 

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...