बीजेपी का प्रदेशों को निर्देश, इसी महीने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक कर भेजें रिपोर्ट

BJP directs the states, send a report to the state working committee this month
बीजेपी का प्रदेशों को निर्देश, इसी महीने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक कर भेजें रिपोर्ट
बीजेपी का प्रदेशों को निर्देश, इसी महीने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक कर भेजें रिपोर्ट

नई दिल्ली, 23 अगस्त(आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)के राष्ट्रीय नेतृत्व ने इसी अगस्त में सभी प्रदेशों की कार्यसमिति की बैठक करने के निर्देश दिए हैं। बैठक से पहले और इसके होने के बाद राष्ट्रीय मुख्यालय को सूचना भी देनी होगी। सभी प्रदेश अध्यक्षों को इस तरह के निर्देश राष्ट्रीय मुख्यालय से जारी हुए हैं। यह जानकारी पार्टी सूत्रों ने आईएएनएस को दी है।

दरअसल, कई प्रदेशों में अध्यक्षों की नियुक्ति के बावजूद अब तक राज्य पदाधिकारियों की टीम का गठन न होने से प्रदेश कार्यसमिति की बैठकें नहीं हो सकीं हैं। बिहार में 22 और 23 अगस्त को दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हो गई । वहीं हिमाचल प्रदेश में 25 अगस्त को सेमी वर्चुअल बैठक होगी। सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश का पार्टी अध्यक्ष बनने के करीब सात महीने बाद स्वतंत्र देव सिंह अपनी नई टीम घोषित करने में सफल रहे हैं।

जल्द ही उत्तर प्रदेश में भी कार्यसमिति की बैठक होने के आसार हैं। पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने आईएएनएस को बताया, राष्ट्रीय मुख्यालय के निर्देश पर सभी प्रदेशों में अगस्त में ही कार्यसमिति की बैठक होने की पूरी उम्मीद है। अभी दिल्ली में प्रदेश टीम का गठन होना बाकी है।

बताया जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने लिस्ट फाइनल कर ली है, किसी भी दिन घोषणा हो सकती है।

बहरहाल, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने प्रदेश अध्यक्षों को भेजे निर्देश में कहा है, सभी प्रदेशों की कार्यसमिति की बैठक इसी माह अगस्त में वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से आयोजित करें। कार्यसमिति में चार सत्र हों, एवं व्यवस्थित रूप से टेक्नोलॉजी का उपयोग कर संपन्न करें एवं पूर्ण जानकारी केंद्र को दें।

राष्ट्रीय मुख्यालय से जारी निर्देशों में यह भी कहा गया है कि कोर कमेटी, वित्त समिति, चुनाव समिति और अनुशासन समिति के नामों के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष की मंजूरी जरूरी है। चुनाव समिति और अनुशासन समिति की घोषणा प्रदेश कार्यसमिति को मंजूरी मिलने के बाद होनी चाहिए।

एनएनएम/आरएचए

Created On :   23 Aug 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story