उत्तराखंड में निर्दलीय उम्मीदवारों पर भाजपा की नजर

BJP eyeing independent candidates in Uttarakhand
उत्तराखंड में निर्दलीय उम्मीदवारों पर भाजपा की नजर
विधानसभा चुनाव 2022 उत्तराखंड में निर्दलीय उम्मीदवारों पर भाजपा की नजर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा ने उत्तराखंड में खंडित जनादेश की स्थिति में सरकार बनाने की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। जैसा कि एग्जिट पोल ने उत्तराखंड में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर के संकेत दिए हैं, सत्तारूढ़ दल अब राज्य में सरकार बनाने के लिए निर्दलीय और क्षेत्रीय संगठनों पर निर्भर है। एबीपी सी-वोटर एग्जिट पोल के मुताबिक 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा में कांग्रेस को 35 सीटें जीतने की संभावना है, जबकि सत्तारूढ़ भाजपा को राज्य में 29 सीटें जीतने का अनुमान है। एग्जिट पोल से यह भी पता चलता है कि सत्ता की कुंजी निर्दलीय और अन्य लोगों के हाथ में होने की संभावना है, जिनके पांच सीटें जीतने का अनुमान है।

मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को तीन सीटें मिलने की संभावना है। उत्तराखंड में बहुमत हासिल करने का विश्वास व्यक्त करते हुए, भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि पार्टी सरकार बनाएगी और आधे से कम होने पर समान विचारधारा वाले लोग समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा, अगर हम आधे रास्ते को पार करने में विफल रहते हैं, तो हम निर्दलीय और अन्य समान विचारधारा वाले लोगों से समर्थन मांगेंगे। हम कुछ लोगों के संपर्क में हैं और कुछ हमें सरकार बनाने में मदद करने के लिए इस्तीफा देंगे।

यह पता चला है कि भाजपा पहले निर्दलीय और उत्तराखंड क्रांति दल (यूकेडी) और बसपा सहित अन्य पर नजर रखेगी। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, एग्जिट पोल के अनुसार, अन्य लोगों को राज्य में तीन से सात सीटें जीतने का अनुमान है और भाजपा का 29 सीटें जीतने का अनुमान है। दूसरों की मदद से हम आसानी से सरकार बना लेंगे। अगर अधिक की आवश्यकता है तो कुछ अन्य लोग भी हैं, जो हमारी मदद करने के लिए इस्तीफा देंगे। पता चला है कि दूसरी बार सरकार बनाने के लिए जरूरत पड़ने पर भगवा खेमा भी कांग्रेस के कुछ उम्मीदवारों से मदद के लिए संपर्क कर रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय रविवार को देहरादून पहुंचे और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। उत्तराखंड भाजपा प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम भी सोमवार को देहरादून पहुंचे।

(आईएएनएस)

Created On :   8 March 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story