गोवा सियासत: गोवा में बैकफुट पर है भाजपा सरकार: कांग्रेस

July 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जीपीसीसी) के अध्यक्ष अमित पाटकर ने शनिवार को कहा कि भाजपा सरकार विधानसभा सत्र के दौरान बैकफुट पर दिखी और एकजुट विपक्ष द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब देने में विफल रही। पणजी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पाटकर ने कहा कि एकजुट विपक्ष (कांग्रेस 11, आप 2, जीएफपी 1 और आरजीपी 1) ने गोवा विधानसभा सत्र के दस दिनों के दौरान कई मुद्दों को उठाया, जो शुक्रवार को समाप्त हुआ, लेकिन सरकार के पास कोई जवाब नहीं था।

पाटकर ने कहा, गोवा के लोगों ने देखा है कि कैसे सरकार विभिन्न मुद्दों पर जवाब देने में विफल रही। उन्होंने कहा, कांग्रेस के 11 सहित सभी विपक्ष के 15 विधायकों ने ओबीसी आरक्षण, एपीडब्ल्यूडी मुद्दे, खनन मुद्दे जैसे मुद्दों पर कई सवाल उठाए, लेकिन सरकार के पास कोई जवाब नहीं था। वे इस बार बैकफुट पर दिखे। उनके अनुसार, विपक्ष ने राज्य और गोवा के लोगों से संबंधित मुद्दों को उठाया था। हालांकि, सरकार के पास कोई जवाब नहीं था।

11 जुलाई से शुरू हुए मानसून सत्र को 10 अगस्त को होने वाले पंचायत चुनाव के कारण घटाकर दस दिन कर दिया गया। पहले इसे 11 जुलाई से 12 अगस्त तक पांच सप्ताह के लिए निर्धारित किया गया था, जिसे बाद में घटाकर दो सप्ताह कर दिया गया। विपक्षी बेंच के विधायकों ने विधानसभा सत्र को लंबी अवधि के लिए आयोजित करने की मांग की थी, क्योंकि राज्य से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की जानी थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.