बिटकॉइन घोटाले में मुख्यमंत्री को मिला भाजपा आलाकमान का समर्थन

BJP high commands support to Chief Minister in bitcoin scam
बिटकॉइन घोटाले में मुख्यमंत्री को मिला भाजपा आलाकमान का समर्थन
कर्नाटक के बिटकॉइन घोटाले में मुख्यमंत्री को मिला भाजपा आलाकमान का समर्थन

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, जो बिटकॉइन घोटाले में सनसनीखेज आरोपों पर तूफान का सामना कर रहे हैं, उन्हें भाजपा आलाकमान का समर्थन मिला है। पार्टी के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। पार्टी सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को कर्नाटक में भाजपा नेताओं को शामिल करने और उन पर लगाम लगाने का निर्देश दिया है, जो राज्य के राजनीतिक परिदृश्य में भ्रम पैदा करने के लिए अफवाहें फैलाने में लिप्त हैं। बोम्मई ने अमित शाह को दो कैबिनेट मंत्रियों के बारे में जानकारी दी थी जो बिटकॉइन घोटाले पर अफवाहें फैला रहे हैं और कांग्रेस पार्टी के नेताओं को जानकारी लीक कर रहे हैं। बोम्मई ने सरकार में अनिश्चितता लाने की कोशिश कर रहे इन मंत्रियों की गतिविधियों पर लगाम लगाने का अनुरोध किया था।

सूत्र के अनुसार, अमित शाह ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया था कि पार्टी इन नेताओं का ख्याल रखेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि उन्हें काबू में किया जाए और उन्हें चेतावनी दी जाए। तदनुसार, जेपी नड्डा ने अपने राजनीतिक लाभ के लिए बिटकॉइन घोटाले पर अफवाहें फैलाने में लिप्त नेताओं को आड़े हाथों लिया और उन्हें एकता में विपक्ष का सामना करने के लिए फटकार लगाई। जब से भाजपा आलाकमान ने उन्हें उनके समर्थन का आश्वासन दिया है तब से बोम्मई आत्मविश्वास से कांग्रेस का मुकाबला कर रहे हैं। कर्नाटक पुलिस विभाग ने कांग्रेस महासचिव प्रभारी कर्नाटक प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और राज्य कांग्रेस विधायक प्रियांक खड़गे द्वारा लगाए गए आरोपों का बिंदुवार खंडन किया था।

आलाकमान के निर्देश पर भाजपा नेताओं ने कांग्रेस नेताओं का मजाक उड़ाते हुए खंडन जारी करना शुरू कर दिया है। बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने कांग्रेस के एक नेता को फटकार लगाई कि उनका नाम बेहद स्त्रैण है। उन्होंने उपहास उड़ाते हुए कहा, आपने दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी की बेटी का नाम रखा। पुलिस विभाग के प्रेस नोट ने दावा किया कि उनकी जांच ट्विटर हैंडल द्वारा निर्देशित नहीं की जा सकती थी, लेकिन उन्हें बिटकॉइन घोटाले की जांच के संबंध में कानून के अनुसार उचित प्रक्रिया करनी होगी।

बोम्मई और राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने खुले तौर पर विपक्ष को इस घोटाले पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दस्तावेज जमा करने की चुनौती दी। पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा भी आरोपों को लेकर अपने आश्रित बोम्मई का बचाव करने के लिए आगे आए। हालाँकि, जबकि भाजपा क्षति नियंत्रण मोड में है, कांग्रेस नेता जश्न मना रहे हैं क्योंकि वे राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा को शर्मिदा करने और नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल उठाने में सक्षम थे। कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि कर्नाटक भाजपा के भीतर की अंदरूनी कलह अभी तक शांत नहीं हुई है। सूत्रों ने कहा कि भाजपा नेता, जो नहीं चाहते कि अगले आम चुनाव के दौरान बोम्मई पार्टी का चेहरा बने, बिटकॉइन घोटाले के संबंध में दस्तावेजों के साथ सामने आते रहेंगे।

(आईएएनएस)

Created On :   15 Nov 2021 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story