भाजपा-आईपीएफटी गठबंधन जारी रहेगा: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री

BJP-IPFT alliance will continue: Tripura CM
भाजपा-आईपीएफटी गठबंधन जारी रहेगा: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री
त्रिपुरा भाजपा-आईपीएफटी गठबंधन जारी रहेगा: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री
हाईलाइट
  • गठबंधन जारी

डिजिटल डेस्क, अगरतला। सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए सत्तारूढ़ भाजपा और उसके सहयोगी इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के नेताओं ने शनिवार को घोषणा की कि उनका गठबंधन जारी रहेगा।

हालांकि, आईपीएफटी के अध्यक्ष प्रेम कुमार रियांग और महासचिव प्रशांत देबबर्मा मीडिया ब्रीफिंग में मौजूद नहीं थे, जिस दौरान गठबंधन जारी रखने की घोषणा की गई थी। आईपीएफटी के दो शीर्ष नेता फोन पर भी उपलब्ध नहीं थे।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, राज्य भाजपा अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य और पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब साथ में मौजूद थे, उन्होंने कहा कि भाजपा ने 2018 के विधानसभा चुनावों में नौ सीटों के मुकाबले आईपीएफटी को पांच सीटें आवंटित की हैं।

आईपीएफटी की यूथ विंग के नेता शुक्ला चरण नोआतिया ने कहा कि वह बहुत जल्द अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे। इससे पहले, पार्टी अध्यक्ष और महासचिव सहित आईपीएफटी के नेताओं ने पूर्व शाही वंशज प्रद्योत बिक्रम माणिक्य देब बर्मन के नेतृत्व वाली प्रभावशाली विपक्षी आदिवासी-आधारित पार्टी तिप्राहा स्वदेशी प्रगतिशील क्षेत्रीय गठबंधन (टीआईपीआरए) के साथ कई बैठकें कीं।

शनिवार शाम बीजेपी-आईपीएफटी मीडिया ब्रीफिंग से कुछ घंटे पहले, देब बर्मन ने ट्वीट किया: आश्चर्यजनक रूप से आईपीएफटी के सभी नेता उनके फोन नहीं उठा रहे हैं। सुबह 11 बजे से उनकी बात सुनने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि ऑपरेशन कमल चल रहा है। एक अन्य ट्वीट में, पूर्व शाही वंशज ने कहा: कई कॉल हर जगह से आ रही हैं! हजारों आईपीएफटी समर्थकों के हमसे जुड़ने की सूचना है।

भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा अलग ग्रेटर तिप्रालैंड राज्य की मांग को खारिज करने के बाद, टीआईपीआरए सुप्रीमो देब बर्मन ने शुक्रवार को त्रिपुरा विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा की, जिससे चुनाव से पहले एक नया राजनीतिक आयाम सामने आया। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मांग पर चर्चा के लिए बुधवार को टीआईपीआरए नेताओं को दिल्ली बुलाया था और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को देब बर्मन के नेतृत्व वाले आदिवासी नेताओं से मिलना था। हालांकि, इसका कोई नतीजा नहीं निकला।

देब बर्मन ने कहा था- हमने बार-बार कहा है कि जब तक हमें अपनी मांग के संवैधानिक समाधान पर केंद्र सरकार से लिखित आश्वासन नहीं मिलता है, तब तक हम कोई गठबंधन नहीं करेंगे, सीटों के बंटवारे की तो बात ही छोड़ दीजिए। कृपया बंदूक मत उछालें और आराम करें - हम जानते हैं कि अपने लोगों के लिए अधिकतम बातचीत कैसे करें।

2018 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा और आईपीएफटी ने 60 सदस्यीय सदन में क्रमश: 36 और 8 सीटें हासिल कीं, जबकि शेष 16 सीटें सीपीआई-एम के पक्ष में गईं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Jan 2023 6:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story