राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग के लिए पैसे दे रही है बीजेपी: कमलनाथ

BJP is giving money for cross voting in Presidential elections: Kamal Nath
राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग के लिए पैसे दे रही है बीजेपी: कमलनाथ
मध्य प्रदेश सियासत राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग के लिए पैसे दे रही है बीजेपी: कमलनाथ

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को आरोप लगाया कि राज्य की सत्तारूढ़ भाजपा 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में अपने उम्मीदवार को वोट देने के लिए बड़ी रकम की पेशकश कर उनकी पार्टी के विधायकों को लुभाने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने विपक्षी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के एक विधायक ने उन्हें पैसे के बदले में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट देने के लिए फोन आने की सूचना दी। नाथ ने हालांकि आश्वासन दिया कि कांग्रेस के सभी विधायक सिन्हा को वोट देंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, संबंधित विधायक पूर्व मंत्री और प्रमुख आदिवासी विधायक हैं। कांग्रेस सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि कम से कम तीन गैर-भाजपा विधायकों को क्रॉस वोटिंग के लिए पैसे की पेशकश की गई है।

नाथ ने कहा, वे (भाजपा) पहले से ही हमारे लोगों को जनपद और जिला पंचायत चुनावों में डरा रहे हैं और लालच दे रहे हैं, लेकिन अब उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव को भी नहीं बख्शा है। नाथ का आरोप राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा नाथ और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह सहित कांग्रेस सांसदों से एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए वोट करने की अपील करने के कुछ ही घंटों बाद आया है। नाथ के आरोपों से इनकार करते हुए मिश्रा ने कहा, हम इस तरह के कृत्यों में क्यों शामिल होंगे, खासकर जब पूरा देश जानता है कि एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू बड़े अंतर से चुनाव जीत रही हैं।

इस बीच, बुधवार रात भोपाल पहुंचे और गुरुवार दोपहर नई दिल्ली के लिए रवाना हुए सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था की हत्या करने का आरोप लगाया। मैं राष्ट्रपति चुनाव जीतूं या नहीं, लेकिन मैं यह स्पष्ट कर दूंगा कि मैं सड़क पर लोकतंत्र की रक्षा के लिए लड़ाई लड़ूंगा। आज की भाजपा अटल-आडवाणी के कार्यकाल से बिल्कुल अलग है। सिन्हा ने कहा कि उन्होंने हर राज्य में विधायकों और सांसदों से लोकतंत्र की रक्षा के लिए उनका साथ देने की अपील की है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 July 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story