नई दिल्ली : ग्रामीण खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करेगा भाजपा किसान मोर्चा

December 30th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले बड़े पैमाने पर किसान संपर्क कार्यक्रम में, भाजपा किसान मोर्चा गांवों में खेल आयोजन करेगा। ये कार्यक्रम ग्रामीण खेल स्पर्धा (ग्राम खेल आयोजन) पूरे देश में आयोजित किया जाएगा। भाजपा किसान मोर्चा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि मोर्चा ग्रामीण भारत के किसानों और युवाओं को जोड़ने के लिए खेलों का आयोजन करेगा। उन्होंने कहा, खेल आयोजनों का उपयोग पूरे भारत के गांवों में खेल के माध्यम से लोगों तक पहुंचने के लिए एक मंच के रूप में किया जाएगा और विशेष रूप से पांच राज्यों में जहां चुनाव अगले साल की शुरूआत में होंगे।

पता चला है कि पारंपरिक भारतीय खेलों की प्रतियोगिता लोकप्रिय खेलों के साथ आयोजित की जाएगी और विजेताओं को नकद पुरस्कार सहित सम्मानित किया जाएगा। अगस्त में मानसून के मौसम में, भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों से अपने निर्वाचन क्षेत्रों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए कहा था। इसी महीने संसदीय दल की बैठक के दौरान भाजपा के सभी सांसदों को अगले साल संसद का बजट सत्र शुरू होने से पहले खेल प्रतियोगिता आयोजित करने को कहा गया था। इसी माह भाजपा किसान मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पदाधिकारियों की नियुक्ति कर ग्राम पंचायत स्तर पर सांगठनिक ढांचा बनाने का भी निर्णय लिया गया है। किसान मोर्चा ने प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर दो या तीन सदस्य बनाने की योजना बनाई है।

भाजपा किसान मोर्चा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, सूत्रों ने बताया कि इस पर चर्चा कर निर्णय लिया गया कि देश भर के 90 प्रतिशत प्रखंडों में संगठनात्मक ढांचा तैयार कर पंचायत स्तर पर इसका विस्तार करने का समय आ गया है। यह तय किया गया है कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में एक किसान मोर्चा टीम का गठन किया जाएगा। देश भर में प्रत्येक ग्राम पंचायत में दो या तीन सदस्यों की एक टीम बनाई जाएगी। प्रत्येक ग्राम पंचायत में किसान मोर्चा एक संयोजक और एक टीम बनाएगा। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी-मार्च में होंगे।

(आईएएनएस)