बीजेपी नेता फडणवीस ने कहा गोवा कांग्रेस के विधायकों का हम शिकार नहीं करेंगे

BJP leader Fadnavis said we will not hunt Goa Congress MLAs
बीजेपी नेता फडणवीस ने कहा गोवा कांग्रेस के विधायकों का हम शिकार नहीं करेंगे
विधानसभा चुनाव 2022 बीजेपी नेता फडणवीस ने कहा गोवा कांग्रेस के विधायकों का हम शिकार नहीं करेंगे
हाईलाइट
  • विधायकों का शिकार करने में कोई दिलचस्पी नहीं

डिजिटल डेस्क, पणजी । गोवा में भाजपा को बहुमत के आंकड़े से एक सीट कम मिली है। हालांकि उसे पहले ही तीन निर्दलीय विधायकों और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के दो विधायकों से समर्थन के पत्र मिल चुके हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि पार्टी को जनादेश की सहज प्रकृति को देखते हुए सरकार बनाने का दावा पेश करने की कोई जल्दी नहीं है। पार्टी के गोवा चुनाव प्रभारी फडणवीस ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी को कांग्रेस के विधायकों का शिकार करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, जो सिर्फ 11 सीटें जीतने में सफल रही है।

उन्होंने कहा, तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने भाजपा को समर्थन दिया है। हमने कल कहा था कि अगर हम 21 सीटें जीतते हैं, तो हम अपने साथ कुछ और लोगों को ले जाएंगे। आश्वासन के अनुरूप, इन तीन निर्दलीय और एमजीपी ने भाजपा को समर्थन के पत्र दिए हैं। वे हमारे साथ रहने वाले हैं। हम एमजीपी और तीन उम्मीदवारों के आभारी हैं और हम 25 के अच्छे बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे।

फडणवीस ने कहा, अब केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक होगी। एक केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया जाएगा। वह आज या कल गोवा आएंगे। विधायक दल की बैठक होगी, जिसके बाद हम राज्यपाल से मिलेंगे। चूंकि हमारे पास बहुमत है, इसलिए हमें इधर-उधर भागने की जरूरत नहीं है। भाजपा नेता ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने चुनाव जीतने की उम्मीद में एक दिन पहले ही गुरुवार को दोपहर तीन बजे राज्यपाल से मिलने का समय मांगा था।

फडणवीस ने कहा, कांग्रेस ने सोचा कि उन्हें बहुमत मिलेगा, इसलिए उन्होंने बुधवार को राज्यपाल को पत्र लिखकर दोपहर 3 बजे मिलने का समय मांगा था, लेकिन दोपहर 3 बजे कांग्रेस से कोई नहीं पहुंचा, क्योंकि उनके पास दिखाने के लिए कुछ नहीं था। राज्यपाल यह इंतजार कर रहे थे कि कौन आ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा चार राज्यों में मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह के लिए अपने केंद्रीय नेताओं को लाना चाहती है और एक विस्तारित कार्यक्रम की चाक-चौबंद व्यवस्था करने की कोशिश कर रही है।

फडणवीस ने कहा, हम चाहते हैं कि शपथ ग्रहण के दौरान हमारी पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व मौजूद रहे। इसलिए हम केंद्रीय नेतृत्व और सभी चार राज्यों के साथ समन्वय करेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी इस बार कांग्रेस के विधायकों को खरीदेगी, फडणवीस ने कहा, हमें कांग्रेस से किसी की जरूरत नहीं है। हम किसी को नहीं लेंगे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   10 March 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story