दैनिक भास्कर हिंदी: विश्वास सारंग के बयान पर प्रदेश कांग्रेस ने कहा- शिवराज सिंह के मंत्रियों का बौध्दिक स्तर शून्य

August 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों सत्ताधारी दल भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस के बीच वार-पलटवार का दौर जारी है। महंगाई केा लेकर राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु को जिम्मेदार ठहराया, तो कांग्रेस ने सारंग के ज्ञान पर ही सवाल उठा दिए।

पिछले दिनों मंत्री सारंग ने कहा था कि देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ने की वजह पहले प्रधानमंत्री नेहरु द्वारा 15 अगस्त 1947 केा लाल किले से दिया गया बयान रहा है। सारंग के इस बयान को कांग्रेस ने उनकी जानकारी के अभाव से जोड़ा है। कांग्रेस के प्रवक्ता सैयद जाफर ने सारंग के बयान के साथ ट्वीट कर कहा है, 15 अगस्त 1947 को प्रधानमंत्री पंडित नेहरू ने न लाल किले पर झंडा फहराया और न ही भाषण दिया था। शिवराज के मंत्रियों का बौध्दिक स्तर शून्य, बीजेपी के मंत्री ने कहा बढ़ती महंगाई की वजह नेहरू जी का 15 अगस्त 1947 का भाषण है।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों महंगाई को लेकर विश्वास सारंग ने कहा था कि देश की आजादी के बाद अर्थव्यवस्था पर कुठाराघात करके महंगाई बढ़ाने का श्रेय किसी को जाता है तो वह नेहरू परिवार को जाता है। महंगाई एक-दो दिन में नहीं बढ़ती, अर्थव्यवस्था एक दो दिन में नहीं बिगड़ती, 15 अगस्त 1947 को लाल किले की प्राचीर से तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने जो भाषण दिया था उस भाषण की गलती के कारण इस देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी है। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने तो पिछले छह-सात साल में अर्थव्यवस्था केा सुधारा है।

राज्य की कांग्रेस इकाई पिछले कुछ दिनों से महंगाई केा लेकर आंदेालन कर रही है। सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन भी जिला स्तर तक पर हुए है। उसी के बाद से दोनों दलों में एक दूसरे पर हमले बोले जा रहे है। कांग्रेस जहां बढ़ती महंगाई के लिए भाजपा की सरकारों केा जिम्मेदार ठहरा रही है तो वहीं भाजपा वर्तमान हालात के लिए कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों केा दोषी ठहराने में लगी है। इसी के चलते राज्य में सियासी वार-पलटवार चल रहे है।

 

खबरें और भी हैं...