जया बच्चन के श्राप वाले बयान पर बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह का पलटवार, कहा- अब नर्तकी भी देने लगी श्राप

BJP MLA Surendra Singh retaliates on Jaya Bachchans curse statement
जया बच्चन के श्राप वाले बयान पर बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह का पलटवार, कहा- अब नर्तकी भी देने लगी श्राप
 "श्राप" पर सियासत जया बच्चन के श्राप वाले बयान पर बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह का पलटवार, कहा- अब नर्तकी भी देने लगी श्राप

डिजिटल डेस्क,भोपाल। समाजवादी पार्टी से सांसद जया बच्चन के श्राप को लेकर सोमवार को संसद में खूब हंगामा हुआ। जया ने बीजेपी को कहां था कि, "आपके बुरे दिन आने वाले हैं।" जया के इस विवादास्पद बयान पर भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह ने पलटवार करते हुए कहां कि "पहले तपस्वी श्राप या आशीर्वाद दिया करते थे कलयुग के इस दौर में अब नर्तकी भी श्राप देने लगी है।" 

उन्होंने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की दूसरी शादी को लेकर भी टिप्पणी की। सिंह ने कहां कि, लड़कियों की शादी 21 साल की उम्र में ही होनी चाहिए और यह प्रावधान भी करना चाहिए कि पुरुषों की शादी 50 साल के बाद नहीं होनी चाहिए। दिग्विजय सिंह ने 70 साल की उम्र में 25 साल की लड़की से शादी की यह भी एक सामाजिक दोष है।" सोशल मीडिया पर कुछ लोग जया की नाराजगी के पीछे ईडी का तर्क दे रहे है। क्योंकि उसी दिन सपा सांसद जया बच्चन कि पुत्र वधु और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन से 2016 के "पनामा पेपर्स" लीक प्रकरण से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून के प्रवधानों के तहत पूछताछ की थी। 

अखिलेश यादव को सत्ता में नहीं लौटने का दिया श्राप
नवंबर में उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य किन्नर कल्याण बोर्ड का उपाध्यक्ष सोनम किन्नर को बनाया और राज्यमंत्री का दर्जा दिया था उस समय सोनम ने सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव को श्राप दिया कि सपा की साइकिल पंचर हो गई है मेरा अखिलेश यादव को श्राप है कि अब वह अपने जीवन में कभी सत्ता में नहीं लौटेंगे।

महाराज करपात्री ने इंदिरा को दिया था श्राप
नवंबर,1965-66 में बड़ी संख्या में साधुओं ने गोहत्या पर रोक लगाने और सख्त कानून बनाने की मांग को लेकर संसद को घेर लिया था। पुलिस ने रोकने के लिए आंसू गैस, लाठियों का प्रयोग और फायरिंग की जिसमे 7 लोगों की मौत हो गई थी। 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। सेना ने कर्फ्यू लगा दिया। इंदिरा गांधी ने गृह राज्यमंत्री गुलजारी लाल नंदा को हटा दिया। इसके बाद स्वामी करपात्री महराज ने इंदिरा गांधी को श्राप दिया कि वह गोहत्या को रोकने का वादा पूरा नहीं कर पाई जैसे उन्होंने साधुओं पर फायरिंग कराई है वैसा ही हाल उनका भी होगा।

कांग्रेस को सत्ता में नहीं आने का श्राप
सियासत में समय-समय पर अपने फायदे के लिए श्राप का इस्तेमाल होता रहता है। 2017 में केरल में एक बछड़े को काटने की घटना के बाद दूसरी पार्टियों के लोगों ने कहां था कि गोमाता का श्राप है कि अब कांग्रेस सत्ता में नहीं आएगी।

लोकसभा चुनान 2019, मुझे वोट नहीं दिया तो श्राप दे दूंगा
लोकसभा चुनान 2019 के समय राजेन्द्र धोड़पकर ने एक कार्टून बनाया था जिसमें एक तरफ भगवा चोला पहने साधु कहता है - मुझे वोट नहीं दिया तो श्राप दे दूंगा दूसरी तरफ भीड़ है जो हा-हा कर हंस पड़ती है।

साध्वी का श्राप 
भोपाल में भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर साध्वी ने कहां था कि उन्होंने श्राप दिया था बाद में उन्होंने माफी भी मांग ली।

 

Created On :   24 Dec 2021 1:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story