मप्र में उप-चुनाव से पहले भाजपा संगठन और सत्ता में समन्वय की कवायद

BJP organization and power coordination exercise before by-elections in MP
मप्र में उप-चुनाव से पहले भाजपा संगठन और सत्ता में समन्वय की कवायद
BJP organization मप्र में उप-चुनाव से पहले भाजपा संगठन और सत्ता में समन्वय की कवायद
हाईलाइट
  • मप्र में उप-चुनाव से पहले भाजपा संगठन और सत्ता में समन्वय की कवायद

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में आगामी समय में एक लोकसभा और तीन विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उप-चुनाव को लेकर भाजपा संगठन और सत्ता में समन्वय की कवायद तेज हो गई है। इसी सिलसिले में पार्टी के प्रमुख नेताओं की भोपाल के प्रदेश कार्यालय में बैठक हुई। इस बैठक में सभी ने समन्वय पर जोर दिया।

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में संगठन के पदाधिकारियों और सरकार के नुमाईंदों की बैठक हुई। इस बैठक में सभी की नजर खंडवा लोकसभा और रैगांव, पृथ्वीपुर व रैगांव विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव पर रही। बैठक में मौजूद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने कहा कि, पार्टी के पदाधिकारी अपने लिए लक्ष्य तय करें। पार्टी को सर्वस्पर्शी-सर्वव्यापी बनाएं। ध्यान रखें कोई क्षेत्र, कोई समूह छूट न जाए। पार्टी के विस्तार के लिए आपस में तालमेल बनाएं तथा संगठन और सरकार के साथ समन्वय बनाकर काम करें। ऐसा करके ही हम प्रदेश के संगठन को देश में एक मॉडल बना सकते हैं।

बैठक में विशेष रूप से राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री श्री शिवप्रकाश एवं प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानंद उपस्थित थे। इस बैठक में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, मोर्चा अध्यक्षों, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, सह मीडिया प्रभारी, प्रवक्ता आदि ने भाग लिया।

बैठक में मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोरोना संकट से लेकर अन्न उत्सव और वैक्सीनेशन अभियान तक में पार्टी और सरकार ने पूरे तालमेल से काम करते हुए कीर्तिमान स्थापित किए हैं और आने वाले समय में हम मध्यप्रदेश को संगठन और सरकार के समन्वय का मॉडल बनाएंगे।

चौहान ने कहा कि सिर्फ कांग्रेस ही नहीं, बल्कि बहुत से दल, संगठन और लोग देश और समाज को तोड़ने, हमारी विचारधारा को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं, दुष्प्रचार कर रहे हैं। इनके प्रयासों को निष्फल बनाने के लिए हमें योजना और रणनीति बनाकर काम करना होगा। बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि देश और प्रदेश में हमारी सरकारें गरीबों का जीवन स्तर ऊपर उठाने के लिए काम कर रही हैं। ऐसे में हमें यह प्रयास करना है कि किस प्रकार लोगों तक गुड गवर्नेंस और सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे। हमें एक तरफ लोगों को यह बताना है कि देश और प्रदेश मंे जो काम हो रहे हैं वो भाजपा की सरकारें कर रही हैं, तो दूसरी तरफ हमें उन ताकतों को जवाब भी देना है, जो समाज में हमारे खिलाफ काम कर रही हैं।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने कहा कि हमारे जिलाध्यक्ष संगठन की धुरी हैं। संगठन के सारे काम इनके माध्यम से होते हैं। इसलिए यह आवश्यक है कि जिला अध्यक्ष, जिले के प्रभारी और प्रभारी मंत्री की टोली समन्वय के साथ काम करे। उन्होंने कहा कि हमें यह विश्लेषण करना चाहिए कि हमारी स्थिति कहां कमजोर है और उसे सुधारने के लिए क्या करना चाहिए। कमजोर क्षेत्रों में पार्टी की मजबूती के लिए हमारे विचार परिवार वाले संगठनों, सामाजिक संस्थाओं के साथ तालमेल बनाकर काम करें।

उन्होंने कहा कि पूर्व में हमने शासन, प्रशासन और संगठन के समन्वय के आधार पर उपलब्धियों के रिकॉर्ड बनाए हैं। इसी तरह समन्वय बनाकर जनता तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाएं।

बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश एवं प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानंद के अलावा प्रदेश पदाधिकारियों, मोर्चा अध्यक्षों, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, सह मीडिया प्रभारी, प्रवक्ता आदि ने भाग लिया।

 

आईएएनएस

Created On :   27 Aug 2021 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story