उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: भाजपा अध्यक्ष नड्डा 26 दिसंबर को उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे

December 22nd, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा पार्टी की चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए 26 दिसंबर को उत्तराखंड का दौरा करेंगे। इस दौरान जमीनी हालात का जायजा लेने के लिए भाजपा अध्यक्ष कई सांगठनिक बैठकें करेंगे। सूत्रों ने कहा कि नड्डा के उत्तराखंड भाजपा नेतृत्व के साथ निर्वाचन क्षेत्रवार विस्तृत चर्चा करने की संभावना है। सूत्रों ने कहा, भाजपा प्रमुख राज्य नेतृत्व द्वारा विभिन्न तरीकों से जमा की गई और एकत्र की गई जमीनी रिपोर्ट पर भी निर्वाचन क्षेत्र के आधार पर विस्तृत चर्चा करेंगे।

नड्डा पार्टी के विभिन्न कार्यक्रमों और अभियानों की प्रगति की भी समीक्षा करेंगे और राज्य नेतृत्व से फीडबैक लेंगे। उत्तराखंड भाजपा के एक नेता ने कहा, बीजेपी ने पिछले कुछ महीनों में राज्य में कई कार्यक्रम और अभियान शुरू किए हैं। बीजेपी प्रमुख नड्डा हर एक चीज की प्रगति की समीक्षा करेंगे और सुझाव देंगे कि चुनाव से पहले अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने के लिए इसे कैसे आगे बढ़ाया जाए।

यह भी पता चला है कि उनके उत्तराखंड भाजपा नेतृत्व के साथ निर्वाचन क्षेत्रवार विस्तृत चर्चा करने की संभावना है। पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा, भाजपा प्रमुख के राज्य नेतृत्व द्वारा विभिन्न तरीकों से जमा की गई और एकत्र की गई जमीनी रिपोर्ट पर निर्वाचन क्षेत्र-वार विस्तृत चर्चा करने की भी संभावना है। नवंबर में, नड्डा पार्टी की चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर थे और उन्होंने कई संगठनात्मक बैठकें कीं। अपनी यात्रा के दौरान नड्डा ने समाज के विभिन्न वर्गों से भी मुलाकात की। नड्डा ने अगस्त में भी पहाड़ी राज्य का दौरा किया था।

वर्तमान में लोगों तक पहुंचने के लिए, उत्तराखंड भाजपा विजय संकल्प यात्रा का आयोजन कर रही है, जो केंद्र सरकार के कार्यों के साथ-साथ पिछले पांच वर्षों में किए गए राज्य सरकार के कार्यों को सामने लाने के लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी। नड्डा ने 18 दिसंबर को गढ़वाल क्षेत्र में उत्तराखंड की विजय संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा का चुनाव अगले साल फरवरी-मार्च में होगा। उसी समय उत्तर प्रदेश, पंजाब, मणिपुर और गोवा में भी चुनाव होने हैं। बीजेपी ने अगले विधानसभा चुनाव में 60 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। 2017 के पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 57 सीटों पर जीत हासिल की थी।

(आईएएनएस)