• Dainik Bhaskar Hindi
  • Politics
  • BJP raised questions on the role of Kerala CM Vijayan in the gold smuggling case, said - no moral right to continue as CM

कर्नाटक : गोल्ड स्मगलिंग मामले में भाजपा ने केरल के सीएम विजयन की भूमिका पर उठाए सवाल, कहा- सीएम बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं

June 8th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गोल्ड स्मगलिंग मामले में मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश द्वारा मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, उनके परिवार के सदस्यों और कुछ शीर्ष नौकरशाहों के खिलाफ लगाए गए आरोपों को गंभीर और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए भाजपा ने कहा है कि अब उन्हे मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं रह गया है।

नई दिल्ली स्थित भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता टॉम वडक्कन ने कहा कि गोल्ड स्मगलिंग मामले में मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने सीधे मुख्यमंत्री और उनके परिवार के लोगों पर कई तरह के गभीर आरोप लगाए हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री को अपनी अंतर्रात्मा की आवाज सुनकर यह फैसला करना चाहिए कि इतने गंभीर आरोपों के बावजूद उन्हे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहिए या नहीं। उन्होने स्वप्ना सुरेश के आरोपों का हवाला देते हुए कहा कि बिरयानी के बड़े बर्तनों में सोना पैक कर मुख्यमंत्री आवास तक पहुंचाया जाता था।

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने केरल के लेफ्ट फ्रंट के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर यह आरोप लगाया कि वो इस मामले की सही और निष्पक्ष जांच नहीं चाहते हैं इसलिए उन्होने सीबीआई और ईडी जैसे केंद्रीय जांच एजेंसियों को राज्य में जांच करने से रोक दिया है। उन्होने राज्य सरकार द्वारा गठित किए गए जांच आयोग के कार्यकाल को कैबिनेट प्रस्ताव द्वारा बढ़ाने के राज्य सरकार के फैसले की भी निंदा करते हुए कहा कि आखिर आप कब तक सच को सामने आने से रोक पाएंगे ?

दरअसल, पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले इस गोल्ड स्मगलिंग मामले ने राज्य की राजनीति को गरमा दिया था। इस मामले की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने मंगलवार को एक बार फिर से केरल के मुख्यमंत्री और उनके परिवार के लोगों पर इस मामले में शामिल होने का आरोप लगा कर केरल से लेकर दिल्ली तक के राजनीतिक माहौल को गरमा दिया है। मुख्यमंत्री विजयन ने इन आरोपों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। वहीं कांग्रेस इस मामले को लेकर लेफ्ट और भाजपा दोनों पर ही आरोप लगा रहा है तो पलटवार करते हुए भाजपा ने लेफ्ट और कांग्रेस पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री को बचाने के लिए कांग्रेस कवरअप ऑपरेशन चला रही है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.