भाजपा ने नगर निगम में रहते हुए दिल्ली का किया कायाकल्प : आदेश गुप्ता

BJP rejuvenated Delhi while in Municipal Corporation: Adesh Gupta
भाजपा ने नगर निगम में रहते हुए दिल्ली का किया कायाकल्प : आदेश गुप्ता
नई दिल्ली भाजपा ने नगर निगम में रहते हुए दिल्ली का किया कायाकल्प : आदेश गुप्ता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनौती दी है कि वो अपने दो काम गिनवा दें, जिसमें उन्होंने भ्रष्टाचार ना किया हो। दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सोमवार को बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर कहा कि सीमित संसाधनों के साथ भाजपा ने नगर निगम में इतने काम किए हैं कि जहां भी भाजपा प्रत्याशी और नेता वोट मांगने जा रहे हैं, वहां उन्हें भारी समर्थन मिल रहा है।

आदेश गुप्ता ने कहा भारतीय जनता पार्टी ने पिछले पांच सालों में दिल्ली नगर निगम का काया पलट कर दिया है। दूसरी ओर अरविंद केजरीवाल ने इन निगम चुनावों में झूठ की सारी हदें पार कर दी है। यही वजह है कि जनता उनके नेताओं को सभा तक नहीं करने दे रही। कई जगहों पर आप के बड़े बड़े नेताओं को सभा छोड़कर भागना तक पड़ा है। गली गली शराब की दुकानें खुलवाने वाले मनीष सिसोदिया को कल ही भारी विरोध के चलते एक सभा से भागना पड़ा।

आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में हमने मकान की ऊंचाई 15 मीटर से बढ़ाकर 17.5 मीटर कर दी है, ताकि लोग बेहतर तरीके से अपने घर का निर्माण कर सके। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में घर घर से कूड़ा उठता है और फिर ये कूड़ा लैंडफिल साइट पर जाता है, जहां हमने 4 वेस्ट टू एनर्जी प्लांट लगाए हुए हैं। वहां हम इस कूड़े से 100 मेगावाट बिजली बनाते हैं। हमने दिल्ली को कूड़ादान मुक्त अभियान भी चलाया और दिल्ली को ढलाव से मुक्त किया। उसकी जगह मॉर्डन कॉम्पेक्टर लगाए हैं। जिनसे कूड़ा बेहतर ढंग से उठाया जा रहा है। हमने इस कूड़े से ऐसे पार्क बनाए हैं, जिनको देखने दूसरे राज्यों से और विदेशों से भी लोग आ रहे हैं। हम कुछ और जगह वेस्ट टू वंडर पार्क बनाएंगे।

आदेश गुप्ता ने बताया कि दिल्ली में पार्कों का भी कायाकल्प हुआ है। दिल्ली में छह हजार पार्कों में ओपन जिम लगा दिए हैं, इन पार्कों में हरियाली भी बढ़ाई है, जॉगिंग के लिए ट्रैक भी बनाए हैं। जहां बच्चे, बूढ़े और जवान सभी अपनी सेहत को बेहतर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जन्म-मृत्यु और अन्य ट्रेड लाइसेंस, ये सभी सुविधाएं ऑनलाइन कर दी हैं। हम ही लोगों की समस्याओं का स्थायी समाधान देते हैं। अंत में आदेश गुप्ता ने कहा कि हमने पूरी दिल्ली में ओपन रेस्त्रां का कॉन्सेप्ट शुरू किया है, ताकि लोग अपने घर की छतों और दुकानों के बाहर ओपन रेस्त्रां खोल सकें। जहां आम आदमी पार्टी कोरोना में 400 करोड़ रुपये विज्ञापन में खर्च किए, लेकिन एक भी बेड नहीं बनाया, वहीं हमने दिल्ली में 32 सौ बेड चलाये हैं, पूरी दिल्ली में निगम ने 133 से ज्यादा प्रसूति एवं महिला स्वास्थ केंद्र और 123 डिस्पेंसरियां चलाई हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Nov 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story