बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची

BJP released list of candidates for Bihar Legislative Council elections
बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची
चुनाव बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची
हाईलाइट
  • चार अप्रैल को वोट डाले जाएंगें

 डिजिटल डेस्क, पटना। स्थानीय निकाय कोटे की बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर बिहार में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने हिस्से की 12 सीटों पर शुक्रवार को प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरूण सिंह द्वारा जारी की गई सूची में औरंगाबाद से दिलीप कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। सिंह दो दिन पहले ही भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी।

इसके अलावे इस सूची में रोहतास-कैमूर से संतोष सिंह, सारण से धर्मेन्द्र कुमार सिंह, सीवान से मनोज कुमार सिंह, गोपालगंज से राजीव कुमार, पूर्वी चंपारण से राजेश कुमार उर्फ बबलू गुप्ता तथा दरभंगा से सुनील चौधरी को राजग का प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावे समस्तीपुर से तरूण कुमार राजग के प्रत्याशी होंगे जबकि बेगूसराय-खगडिया से रजनीश कुमार, सहरसा-मधेपुरा-सुपौल से नूतन सिंह को मैदान में उतारा गया है। पूर्णिया-अररिया एवं किशनगंज से दिलीप जायसवाल तथा कटिहार से अशोक जायसवाल को भाजपा ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

स्थानीय निकाय के बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए होने वाले चुनाव में राजग में शामिल जदयू के हिस्से 11 सीटें आई है जबकि भाजपा को 13 सीटें मिली है, जिसमें से भाजपा ने एक सीट अपनी सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोकजनशक्ति पार्टी को दे दी है। इससे पहले जदयू ने अपने हिस्से की 11 सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी थी। बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर स्थानीय निकाय से होने वाले चुनाव के लिए चार अप्रैल को वोट डाले जाएंगें, जबकि वोटों की गिनती 7 अप्रैल को होगी।

 

, 11 मार्च (आईएएनएस)

Created On :   11 March 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story