राजनीति के लिए हिंदुत्व और देवताओं का इस्तेमाल कर रही है बीजेपी : गोवा कांग्रेस के पूर्व प्रमुख

BJP using Hindutva and gods for politics: Former Goa Congress chief
राजनीति के लिए हिंदुत्व और देवताओं का इस्तेमाल कर रही है बीजेपी : गोवा कांग्रेस के पूर्व प्रमुख
गोवा सियासत राजनीति के लिए हिंदुत्व और देवताओं का इस्तेमाल कर रही है बीजेपी : गोवा कांग्रेस के पूर्व प्रमुख

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने सोमवार को कहा कि भाजपा और उसके प्रमुख संगठन हिंदू धर्म और हिंदू देवताओं का इस्तेमाल राजनीति के लिए कर रहे हैं। उन्हें भगवान के सामने शपथ लेने के बावजूद दलबदल करने की कोशिश करने वाले कांग्रेस विधायकों के कदम का विरोध करना चाहिए था। कांग्रेस नेताओं और कुछ लोगों ने दलबदल के खिलाफ सोमवार को राजधानी पणजी के महालक्ष्मी मंदिर में पूजा-अर्चना की और दलबदल को बढ़ावा देने वाले सभी विधायकों को सही रास्ते पर लाने की कामना की।

विधानसभा चुनाव से पहले, कांग्रेस उम्मीदवारों ने महालक्ष्मी मंदिर में, एक चर्च और एक मस्जिद में पार्टी के प्रति अपनी वफादारी का वादा किया था और कहा था कि वे 10 जुलाई 2019 को भाजपा में 10 कांग्रेस विधायकों के दलबदल के बाद पार्टी से अलग नहीं होंगे। कांग्रेस उम्मीदवारों ने संकल्प लिया था कि वे कांग्रेस के प्रति वफादार रहेंगे और हर हाल में पार्टी से जुड़े रहेंगे।

हालांकि, 10 जुलाई, 2022 को, कांग्रेस के दो-तिहाई विधायक ने दलबदल और भाजपा में शामिल होने का कदम उठाया था। इस तथ्य को जानकर, कांग्रेस पार्टी ने उसी दिन माइकल लोबो को विपक्ष के नेता के पद से हटा दिया था और बाद में दिगंबर कामत को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के स्थायी आमंत्रित सदस्य के पद से हटा दिया था। दोनों को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए कांग्रेस द्वारा विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष दायर अयोग्यता का सामना करना पड़ रहा है।

कांग्रेस ने कहा है कि इन दोनों नेताओं ने बीजेपी के साथ मिल कर कांग्रेस विधायकों में फूट डालने की कोशिश की। गिरीश चोडनकर ने पूजा-अर्चना करने के बाद कहा कि सभी विधायकों को बुद्धि प्राप्त करने के लिए उन्होंने प्रार्थना की। उन्होंने कहा, वर्तमान में जो कुछ भी हो रहा है वह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। हमें ईश्वर में विश्वास बनाए रखने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, हमने चुनाव से पहले प्रार्थना भी की थी। लेकिन कुछ लोग शपथ लेने के बाद भगवान को धोखा देने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा और उसकी अन्य शाखाएं भगवान पर राजनीति कर रही हैं। इन विधायकों को भगवान में विश्वास के साथ खेलने से रोकना उनकी जिम्मेदारी थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 July 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story