भाजपा पश्चिम बंगाल में अब विधानसभा वार वर्चुअल रैलियां आयोजित करेगी

BJP will now conduct assembly-wise virtual rallies in West Bengal
भाजपा पश्चिम बंगाल में अब विधानसभा वार वर्चुअल रैलियां आयोजित करेगी
भाजपा पश्चिम बंगाल में अब विधानसभा वार वर्चुअल रैलियां आयोजित करेगी
हाईलाइट
  • भाजपा पश्चिम बंगाल में अब विधानसभा वार वर्चुअल रैलियां आयोजित करेगी

नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस )। पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए भाजपा की रणनीति के तहत गृहमंत्री अमित शाह ने नौ जून को एक वर्चुअल रैली की थी। राज्य में पांच जोनों के हिसाब से अब तक पार्टी की तरफ से पांच बड़ी रैलियां हो चुकी हैं। वर्चुअल रैली की कड़ी में छह जुलाई को भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा की अंतिम रैली होगी। इस रैली के बाद पार्टी राज्य में विधानसभा वार वर्चुअल रैली का आयोजन करेगी।

पश्चिम बंगाल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने आईएएनएस को बताया कि राज्य में जोन स्तर की वर्चुअल रैली का सिलसिला छह जुलाई को खत्म हो रहा है। इस कड़ी में भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा छह जुलाई को रैली को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही विधानसभा क्षेत्र स्तर पर वर्चुअल रैलियों का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

हालांकि विधानसभा वार रैलियों का सिलसिला किस तिथि से और किस विधानसभा क्षेत्र से शुरू होगा, अभी तय नहीं है। सिन्हा ने कहा कि छह जुलाई के बाद इस बारे में कार्यक्रम तय किया जाएगा।

बैरकपुर से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने आईएएनएस से कहा, विधानसभा चुनाव के लिए हम लोगों ने अभियान शुरू कर दिया है। केन्द्र से हर रोज नए नए निर्देश मिल रहे हैं, उन्हीं निर्देशों के तहत पार्टी ब्यूह रचना कर रही है। इस बार टीएमसी सरकार को हम उखाड़ फेंकेगे।

भाजपा ने राज्य में चुनावी कैम्पेन चलाने और संगठनात्मक प्रसार के लिए पश्चिम बंगाल के 23 जिलों को 39 संगठनात्मक जिलों में बांटा है। चुनाव के हिसाब से सभी संगठनात्मक जिलों की जिम्मेदारी किसी न किसी केन्द्रीय मंत्री या राज्य के वरिष्ठ नेता को दी जाएगी। इसके साथ ही विधानसभा स्तर पर भी रणनीति तय की गई है, जिसके अंतर्गत विधानसभा स्तर पर केन्द्रीय मंत्रियों की रैली आयोजित की जाएगी। रैली का आयोजन इस प्रकार से किया जाएगा, ताकि सभी 42 लोकसभा क्षेत्रों और 294 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया जा सके।

इन रैलियों के दौरान भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत घोषित किए गए 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज को भुनाएगी। साथ ही गरीब कल्याण रोजगार योजना और गरीब कल्याण अन्न योजना को भी जोर शोर से भुनाएगी। यह भी तय किया गया है कि केन्द्र सरकार की तमाम उन योजनाओं को भी भुनाया जाए, जिनको ममता सरकार ने राज्य में लागू नहीं होने दिया। खासकर आयुष्मान भारत योजना को पार्टी राज्य में मुद्दा बनाएगी।

-- आईएएनएस

Created On :   2 July 2020 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story