भाजपा राजस्थान में 2 राज्यसभा सीटें जीतेगी

BJP will win 2 Rajya Sabha seats in Rajasthan
भाजपा राजस्थान में 2 राज्यसभा सीटें जीतेगी
सतीश पूनिया भाजपा राजस्थान में 2 राज्यसभा सीटें जीतेगी

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने मंगलवार को कहा कि भाजपा राज्य में राज्यसभा की दो सीटें जीतेगी और मुकाबला दिलचस्प होगा। पूनिया ने मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा लगाए गए खरीद-फरोख्त के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि इन आरोपों में कोई विश्वसनीयता नहीं है। इससे पहले मंगलवार को गहलोत ने भाजपा पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया था और दावा किया था कि कांग्रेस राज्यसभा की तीनों सीटें जीतेगी। राज्यसभा की 57 सीटों के लिए 10 जून को 15 राज्यों में द्विवार्षिक चुनाव होंगे।

गहलोत ने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा, भाजपा ने सुभाष चंद्रा को मैदान में उतारा है, लेकिन उन्हें वोट कहां से मिलेगा? हमारा कोई भी विधायक गठबंधन नहीं बदलेगा। उन्होंने बिना किसी प्रलोभन के सरकार को बचाया है। वे विधायक इनके (भाजपा) 35 करोड़ रुपये के ऑफर के झांसे में आएंगे? इस बीच, पूनिया ने कहा, राज्यसभा चुनाव के लिए हमारे पास 30 वोट सरप्लस हैं। भाजपा ने वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवारी को केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश और राज्य के सभी पार्टी नेताओं से परामर्श के बाद अपनी पहली वरीयता के आधिकारिक उम्मीदवार के रूप में नामित किया है।

उन्होंने कहा, हम दूसरी सीट के लिए निर्दलीय सदस्य सुभाष चंद्र का समर्थन कर रहे हैं। हमारे 30 विधायक उनका समर्थन करेंगे। हमने सभी से चंद्रा को वोट देने की विनम्र अपील की है। 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा में भाजपा के 71 विधायक हैं। भाजपा को एक सीट जीतने के लिए 41 वोट चाहिए, जबकि दो सीटों के लिए 82 वोट चाहिए। इस समीकरण के हिसाब से भाजपा दूसरी सीट जीतने के लिए 11 वोटों से पीछे चल रही है।

पूनिया ने कहा, हमने क्षेत्रीय दलों और निर्दलीय सदस्यों सहित हमारी विचारधारा का समर्थन करने वाले सभी लोगों से विनम्र अपील की है कि वे सुभाष चंद्रा को वोट दें, क्योंकि राजस्थान में कांग्रेस के अराजक शासन के पिछले 42 महीनों में प्रत्येक वर्ग को नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा, किसान कर्जमाफी नहीं होने से पीड़ित हैं, युवा बेरोजगारी की उच्चतम दर से प्रभावित हैं, भ्रष्टाचार नई ऊंचाइयों को छू गया है, जबकि कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। मैं सभी से चंद्रा को वोट देने की व्यक्तिगत अपील भी करता हूं। पूनिया ने कहा, चंद्रा मूल रूप से राजस्थान के फतेहपुर के रहने वाले हैं। वह व्यापार के लिए हरियाणा गए थे और अब अपनी जड़ों की ओर लौट आए हैं। हम सभी उनका खुले दिल से स्वागत करते हैं। इस बीच कांग्रेस के रणनीतिकार 126 विधायकों के समर्थन का दावा कर रहे हैं, जिसमें 108 कांग्रेस विधायक, 13 निर्दलीय, एक रालोद सदस्य, दो माकपा सदस्य और दो बीटीपी विधायक शामिल हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 May 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story