बीजेपी का प्रियंका से बड़ा सवाल, भूपेश बघेल का इस्तीफ कब ?

BJPs big question to Priyanka, when will Bhupesh Baghel resign?
बीजेपी का प्रियंका से बड़ा सवाल, भूपेश बघेल का इस्तीफ कब ?
जशपुर नरसंहार बीजेपी का प्रियंका से बड़ा सवाल, भूपेश बघेल का इस्तीफ कब ?

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। छत्तीसगढ़ के जशपुर में शुक्रवार को हुई घटना को लेकर बीजेपी ने ट्वीट कर प्रियंका व राहुल गांधी को घेरा है तथा प्रियंका गांधी पर सवालों की बौछार कर दी है। बता दें कि लखीमपुर खीरी घटना को लेकर प्रियंका गांधी व राहुल गांधी समेत तमाम दिग्गज कांग्रेसी नेता लखीमपुर खीरी पहुंचकर राजनीति को हवा देने में पीछे नहीं हटे थे। लखीमपुर खीरी कांड को लेकर प्रियंका गांधी मुख्य आरोपी केंद्रीय राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जबरदस्त हंगामा किया था। हालांकि मंत्री पुत्र इस वक्त न्यायिक हिरासत में है। राहुल गांधी के नेतृत्व में बीते बुधवार को कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे की भी मांग कर चुका है। आपको बता दें कि लखीमपुर खीरी जैसी घटना शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के जशपुर में हुई थी। गौरतलब है कि दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं को तेज रफ्तार से आती हुई गाड़ी ने कुचल दिया था, जिसमें एक लोग की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए थे। इस दुर्घटना को लेकर बीजेपी ने प्रियंका गांधी से भूपेश बघेल के इस्तीफे की मांग की है।

 

 

कांग्रेस के नाम खुला पत्र

आपको बता दें कि बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के जशपुर की घटना को लेकर कांग्रेस के नाम खुला पत्र लिखकर प्रियंका गांधी से सवाल किया है। अपने पत्र के में कहा है कि कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान श्रद्धालुओं के ऊपर एक तेज रफ्तार गाड़ी कुचलकर नरसंहार किया, जिसमें कुछ लोग घायल हुए और 1 लोग की मौत हो गई। इस हृदयविदारक घटना के बाद आज पूरा देश आपसे कुछ सवालों का जवाब चाहता है। 
1- जितनी तत्परता से आप लखीमपुर जाने की उत्सुक थी, ठीक वैसे ही आप और राहुल जी एवं बाकी राज्यों के आपके मुख्यमंत्री एवं नेतागण जशपुर कब जा रहे हैं?
2- जशपुर नरसंहार में मृतक एवं घायलों को आपके कितने राज्यों के मुख्यमंत्री मुआवजा दे रहे हैं? जैसे आप लखीमपुर खीरी में देने की घोषणा की थी।
3 प्रियंका जी जिस गाड़ी से श्रद्धालुओं को बेरहमी से कुचला गया, प्राप्त समाचारों के मुताबिक उस गाड़ी में भारी मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद हुआ है तथा कार में गांजा भी मिला। ये ध्वस्त कानून व्यवस्था का परिचायक है। आप बघेल जी का इस्तीफा कब मांग रही हैं?
फिर अंत में बीजेपी की तरफ से लिखा गया कि प्रियंका जी आशा है कि आप इन सवालों का जवाब जरूर देंगी।

मृतक परिजन को 50 लाख रूपए की आर्थिक सहायता

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने जशपुर घटना में मारे गए मृतक परिजन को 50 लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने का एलान किया है। यह जानकरी खुद भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दी। 

 
 

 

Created On :   16 Oct 2021 1:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story