भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक सरकार गठन की पहल के लिए मणिपुर रवाना

BJPs central observer leaves for Manipur to initiate government formation
भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक सरकार गठन की पहल के लिए मणिपुर रवाना
मणिपुर भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक सरकार गठन की पहल के लिए मणिपुर रवाना
हाईलाइट
  • बीजेपी विधायक दल की बैठक होने की संभावना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक राज्य के नए मुख्यमंत्री के चयन की प्रक्रिया शुरू करने के लिए मणिपुर रवाना हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और किरेन रिजिजू, केंद्रीय पर्यवेक्षक और मणिपुर के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव रविवार को इंफाल के लिए रवाना हो गए।

शाम को बीजेपी विधायक दल की बैठक होने की संभावना है। इंफाल के लिए रवाना होने से पहले, यादव ने ट्वीट किया, मैं आज मणिपुर में रहने और मणिपुर के भाजपा कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए उत्सुक हूं। मेरे साथ  निर्मला सीतारमण, किरण रीजिजू जी और संबित स्वराज जी शामिल होंगे। शनिवार की रात, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह और शीर्ष पद के दावेदार थोंगम बिस्वजीत सिंह के साथ बैठक की।

पता चला है कि कई घंटों तक चली बैठक में मुख्यमंत्री के नाम, राज्य सरकारों की कैबिनेट संरचना पर चर्चा हुई। शनिवार को, बीरेन सिंह और शीर्ष पद के एक अन्य दावेदार थोंगम बिस्वजीत सिंह भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा मणिपुर के अगले मुख्यमंत्री के नाम और सरकार के गठन पर चर्चा करने के लिए बुलाए जाने के बाद दिल्ली पहुंचे।

इससे पहले बीरेन सिंह, बिस्वजीत सिंह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अधिकारीमयुम शारदा देवी के साथ मंगलवार को चार्टर्ड फ्लाइट से भाजपा के केंद्रीय नेताओं के साथ नेतृत्व के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए दिल्ली गए और गुरुवार को इंफाल लौट आए। पार्टी सूत्रों ने इंफाल में बताया कि भाजपा के दो शीर्ष नेता (बीरेन सिंह और विश्वजीत सिंह) शनिवार को अलग-अलग उड़ानों से दिल्ली गए थे। हाल के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 विधायकों का बहुमत हासिल किया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   20 March 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story