दलित वोटबैंक पर भाजपा का फोकस, स्थापना दिवस लेकर आंबेडकर जयंती तक है खास तैयारी

BJPs focus on Dalit vote bank, special preparations from foundation day till Ambedkar Jayanti
दलित वोटबैंक पर भाजपा का फोकस, स्थापना दिवस लेकर आंबेडकर जयंती तक है खास तैयारी
उत्तर प्रदेश दलित वोटबैंक पर भाजपा का फोकस, स्थापना दिवस लेकर आंबेडकर जयंती तक है खास तैयारी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बसपा के कोर वोटरों पर सेंधमारी कर चुकी भारतीय जनता पार्टी की निगाहें अब 2024 के चुनाव पर लगी हैं। पार्टी इस वोट बैंक को सहेज कर आगे बाजी पलटने में जुटी है। इसीलिए भाजपा अपने स्थापना दिवस छह अप्रैल और 14 अप्रैल को अंम्बेडकर जयंती भव्य तरीके से मनाने की रूपरेखा बनायी है।

भाजपा में सरकार वापसी के बाद होने जा रहे इस खास प्रयोजन को प्रत्येक जिले और मंडल में आयोजित किया जाना है। इसके लिए कार्यक्रमों की रूपरेखा बन गयी है। इसके लिए सभी जिलों में पत्र भेजा गया है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री गोविन्द नाराण शुक्ला ने बताया कि छह अप्रैल को सभी जिला मंडलों में स्थपना दिवस मनाया जाएगा। इसके अलावा प्रभात फेरी निकाली जाएगी। इसके बाद कार्यकर्ता प्रधानमंत्री का संबोधन सुनेगें। इसके लिए एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था गयी है। कार्यक्रमों में मंत्री विधायक, सांसद समेत सभी कार्यकर्ता शामिल होंगे। इसके अलावा कार्यकर्ता अपने-अपने घरों में झण्डा भी लगाएंगे।

शुक्ला ने बताया कि 14 अप्रैल भीमराव अम्बेडकर जयंती के मौके पर प्रदेश में हर जगह मूर्तियों की साफ-सफाई होगी। इसके बाद पुष्पाजंलि का कार्यक्रम है। सभी कार्यलयों में पुष्पाजंलि होगी। जिला स्तर पर संगोष्ठी भी होगी। प्रत्येक संगोष्ठी में अच्छी संख्या एकत्रित की जाएगी। 6 से 14 अप्रैल में समरसता सप्ताह मनाया जाएगा। जिसमें अलग-अलग प्रकार के सेवा कार्य होंगे। जैसे ब्लड डोनेशन, स्वास्थ्य परीक्षण, महापुरूषों की मूर्तियों की साफ-सफाई, छोटे स्कूली बच्चों की स्टेशनरी वितरण इत्यादी का कार्यक्रम होगा।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा पार्टी ने 6 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच माइक्रो डोनेशन अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए नमो एप में लिंक माध्यम से पांच रुपए से लेकर एक हजार रुपए तक डोनेशन लिया जाएगा। इसे सूक्ष्म लेवल में लेना है। इसके लिए जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता के लक्ष्य भी तय होंगे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   31 March 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story