योगी ने यूपी चुनाव से पहले क्या पार्टी को दे दिया है नया नारा, विपक्षी दलों से छिन गया एक और बड़ा मुद्दा!

BJPs Hind and Ram spoiled the rest of the parties!
योगी ने यूपी चुनाव से पहले क्या पार्टी को दे दिया है नया नारा, विपक्षी दलों से छिन गया एक और बड़ा मुद्दा!
जय श्री राम के साथ हिंद की बात योगी ने यूपी चुनाव से पहले क्या पार्टी को दे दिया है नया नारा, विपक्षी दलों से छिन गया एक और बड़ा मुद्दा!

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी चुनाव में जीत की बिसात एक्सप्रेस वे पर चलकर मजबूत की जा  रही है। इधर पीएम नरेंद्र मोदी उत्तरप्रदेश को विकास की सौगात दे रहे थे और उधर सीएम योगी ने एक नारे के साथ विपक्षी दलों के लिए एक नया चक्रव्यूह रच दिया। किसी मंच से खड़े होकर योगी जय जय श्री राम का नारा लगाएंगे ये तो जग जाहिर है। पर उस नारे के बाद जो अगला नारा आया वो चौंकाने वाला था। जिस बीजेपी पर यूपी चुनाव से पहले ये आरोप लग रहे हैं कि वो सिर्फ हिंदुत्व की राह पर चल कर चुनाव जीतने की कोशिश में है। उसी दल में हिंदुतत्व का सबसे मजबूत फेस बन चुके योगी ने जय जय श्री राम के बाद जय हिंद का उद्घोष कर डाला। ये भी कोई चौंकाने वाला विषय न होता अगर योगी अगले ही पल ये साफ नहीं कर देते कि अब सूबे की सरकार जय श्री राम और जय हिंद के नारे के साथ ही चुनावी डगर पर आगे बढ़ेगी।

ये बहुत मुमकिन है कि योगी की तर्ज पर अब यूपी का हर बीजेपी नेता जय श्रीराम, जय हिंद का नारा दोहराता नजर आए। जय हिंद के बहाने बीजेपी हिंदुत्व और राष्ट्रवाद को एक साथ लेकर कितना आगे जा पाएगी ये फिलहाल कहा नहीं जा सकता। पर, इतना जरूरी है कि ये नारा अगर हवाओं में इसी तरह गूंजता रहा तो दूसरे विपक्षी दलों में खलबली जरूर मचेगी। जिनसे राम भी छिन गए और अब हिंद भी हाथ से निकल गया।  हालांकि विपक्षी दल ये ही साबित करने पर अमादा है कि इस नारे से कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। क्योंकि, आने वाला विधानसभा चुनाव प्रदेश के विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा। भास्कर हिंदी संवाददाता अनुपम तिवारी ने इस संबंध में अलग अलग पार्टियों की नब्ज टटोलने की कोशिश की और किए इस नारे के बाद सियासी फिजा में होने वाले बदलाव से जुड़े सवाल।

कांग्रेस के लिए विकास ही मुद्दा

कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा कि बीजेपी सरकार अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में विकास के हर मोर्चे पर विफल है। रोजगार व अपराध रोकने में बीजेपी सरकार विफल साबित हुई। यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से लोगों की आय घट गई। बीजेपी में बस सीएम, पीएम की तरीफ और पीएम मोदी, सीएम की तारीफ कर रहे हैं। अंशु अवस्थी ने एक्सप्रेस वे के निर्माण में भ्रष्टाचार का दावा भी किया, कहा कि 2022 में कांग्रेस सरकार बनते ही एक्सप्रेस वे में हुई भ्रष्टाचार की जांच कराएंगे और दोषियों को जेल भेजा जाएगा। 

बीएसपी ने याद दिलाया वादा

बीएसपी प्रवक्ता धर्मवीर चौधरी  कहा कि जय श्रीराम के नारे के साथ बीजेपी कब तक प्रदेश की जनता को छलने व ठगने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि भगवान राम का मंदिर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बन रहा है, इसमें बीजेपी का कोई रोल नहीं है। अगर ये कोई काम अधूरा छोड़ देंगे तो इनके अधूरे कामों की बसपा सरकार बनने पर हम पूरा कर देंगे लेकिन अब जनता इनके छलावे में नही आने वाली है। धर्मवीर चौधरी ने बीजेपी को पुराना वादा भी याद दिलाया. उन्होंने कहा बीजेपी ने कहा था कि हर खाते में 15 लाख रूपए भेजेंगे वो नहीं हो पाया, किसानों की आय दोगुनी करने को कहे वह भी नहीं हो पाया। धर्मवीर चौधरी ने कहा था कि बीजेपी ने वादा किया था कि दो करोड़ रोजगार देंगे लेकिन वो वादा आज तक पूरा नहीं कर पाए। उन्होंने ने कहा कि यूपी में मायावती के कानून व्यवस्था को याद किया जा रहा है। देश में ऐसा कोई राज्य नहीं कि अपने ही मंत्री व सांसदों को जेल भिजवाया है लेकिन ये काम बहन मायावती ने करके दिखाया था। 

जय हिंद और विकास एक साथ

बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि जय श्रीराम व जयहिंद का नारा विकास से परे नहीं जबकि दोनों ही समानार्थी है। बीजेपी प्रवक्ता ने जोर देकर कहा कि हिंद की धरती पर जो पैदा हुए हैं, उनको जयहिंद कहना ही होगा। देशभक्ति की भावना के साथ समाज का विकास करना सरकार की प्रतिबद्धता है। राकेश त्रिपाठी ने कहा कि भगवान श्रीराम के रामराज्य को लागू करने का काम उत्तर प्रदेश की सरकार कर रही है। कांग्रेस के आरोपों पर राकेश त्रिपाठी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मुंगेरी लाल के सपने देख रही है। कांग्रेस की अब औकात नहीं है कि हाथ की अंगुलियों के बराबर भी यूपी में अपने विधायक बनवा पाए। त्रिपाठी के मुताबिक एक्सप्रेसवे के जरिए पूर्वांचल को एक नई लाइफ लाइन देने का काम किया है, इसीलिए विपक्षी पार्टियां पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को लेकर घबराई हुई है कि इतने कम समय व इतने कम कीमत पर इतना अच्छा काम सीएम योगी ने कैसे कर दिया है।
 

Created On :   17 Nov 2021 1:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story